विदर्भ में उफान पर नदी-नाले, भामरागढ़ के 150 गांवों से संपर्क टूटा

Due to heavy rain 150 villages are cut from Bamragarh
विदर्भ में उफान पर नदी-नाले, भामरागढ़ के 150 गांवों से संपर्क टूटा
विदर्भ में उफान पर नदी-नाले, भामरागढ़ के 150 गांवों से संपर्क टूटा

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। पिछले तीन दिनों से विदर्भ के कुछ जिलों में हो रही तेज बारिश के चले नदी-नाले उफान पर हैं। भंडारा जिले में वैनगंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। दूसरी ओर गोसीखुर्द बांध लबालब भर जाने से बुधवार को प्रकल्प के 26 गेट एक मीटर से तथा बाकी सात गेट डेढ़ मीटर से खोले गए। इधर पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में हो रही लगातार बारिश व गोसीखुर्द बांध के दरवाजे खोल दिए जाने से गड़चिरोली जिले की नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।

मंगलवार देर रात से भामरागढ़ की पर्लकोटा नदी फिर एक बार सीमा रेखा के बाहर आकर बहने लगी है। इससे क्षेत्र के 150 गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट चुका है। अगस्त माह से अब तक पांचवीं बार पर्लकोटा नदी में बाढ़ आ चुकी है। भामरागढ़ तहसील मुख्यालय से सटकर बहनेवाली पर्लकोटा नदी पर ब्रिटिशकालीन पुल की ऊंचाई कम होने से मंगलवार रात से पुल पर तकरीबन 4 फीट पानी बह रहा है। इससे भामरागढ़-आलापल्ली महामार्ग का यातायात ठप चुका है।

गोंदिया में भी भारी नुकसान 
गोंदिया जिले की गोरेगांव तहसील के नाले में बहे कार्तिक भीमराज रहांगडाले नामक 14 वर्षीय छात्र का शव मंगलवार सुबह पाया गया। गोंदिया जिले की  तिरोड़ा तहसील में 7 मकान, गोरेगांव तहसील में 181 मकान एवं 48 तबेले क्षतिग्रस्त, देवरी तहसील में 13 मकान, आमगांव में 43 मकान एवं 3 तबेले तथा सड़क अर्जुनी तहसील में 9 मकान एवं 2 तबेले क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Created On :   29 Aug 2018 4:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story