मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा,दो डॉक्टरों के साथ मारपीट

due to patient detah the relatives Ruckus in the hospital in mumbai
मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा,दो डॉक्टरों के साथ मारपीट
मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा,दो डॉक्टरों के साथ मारपीट

डिजिटल डेस्क,  मुंबई। महानगर के सरकारी जेजे अस्पताल में मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने दो निवासी डॉक्टरों से मारपीट की। आरोपियों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जेजे अस्पताल प्रशासन के मुताबिक शनिवार सुबह सात बजे डॉक्टरों से मारपीट की घटना हुई। वार्ड क्रमांक 11 में हुई वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हमले में जख्मी एक डॉक्टर का इलाज चल रहा है। जिन डॉक्टरों पर हमला हुआ उनमें एक महिला डॉक्टर भी शामिल है। इसके अलावा वहां मौजूद एक नर्स से भी मारपीट की गई।

आरोपियों के खिलाफ जेजे मार्ग पुलिस ने आईपीसी की धारा 353, 506 के साथ महाराष्ट्र मेडिकल एक्ट की धारा 4 के तहत एफआईआर दर्ज की है। वहीं हमले से नाराज निवासी डॉक्टर विरोध प्रदर्शन करने लगे और एक दिन की हड़ताल पर चले गए। पिछले साल सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों पर लगातार हमलों के बाद भी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे। इसके बाद सरकारी अस्पतालों में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। निवासी डॉक्टरों के संगठन मार्ड के अध्यक्ष डॉ सारंग डोनरकर के मुताबिक अब सुरक्षाकर्मियों की संख्या घटाकर आधी कर दी गई है। जो सुरक्षारक्षक तैनात रहते हैं वे भी अपना काम ठीक से नहीं करते।

महिला वार्ड में मरीज के चार पुरुष रिश्तेदारों का होना और उनका डॉक्टर से मारपीट करना यह साबित करता है कि सुरक्षा  के जरुरी इंतजाम नहीं है। निवासी डॉक्टरों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बिना काम पर लौटने से इनकार कर दिया है। हालांकि डॉक्टरों ने भरोसा दिया है कि वे आपातकालीन सेवाओं को सुचारु रूप से चलाए रखेंगे।

Created On :   19 May 2018 2:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story