बेटे ने कर दिया साधू पिता का अंतिम संस्कार,जूना अखाड़ा के साधओं ने दिया धरना

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेटे ने कर दिया साधू पिता का अंतिम संस्कार,जूना अखाड़ा के साधओं ने दिया धरना

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ग्वारीघाट रामलला मंदिर के समीप दत्तात्रेय मंदिर के संस्थापक और जूना अखाड़ा वाराणसी के महंत श्रीश्री राजगिरी जी महाराज के शरीर त्यागने के बाद उनके बेटे व रिश्तेदारों द्वारा अंतिम संस्कार किए जाने पर हंगामा मच गया। साधु समाज के लोगों ने राजगिरी महाराज के बेटे व रिश्तेदारों पर संत पद्धति का उल्लंघन करने के साथ कई गंभीर आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई और बंद कुटिया के पास धरना दे दिया। घटना की जानकारी लगने पर सीएसपी केंट और एसडीएम के साथ भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। काफी गहमागहमी के बाद कुटिया का ताला खुलवाया गया और साधु समाज को संत पद्धति से आगे के कार्यक्रम करने की अनुमति दी गई। साधु समाज के लोगों ने बताया कि श्रीश्री राजगिरी महाराज ने रविवार को शरीर त्याग दिया था।

राजगिरी महाराज का गुरुधाम दशनाम जूना अखाड़ा वाराणसी में है, लिहाजा उनके शरीर त्यागने के बाद 16 दिनों तक संत संस्कार की क्रियाएं होनी चाहिए थीं, लेकिन राजगिरी महाराज के बेटे रामनारायण साहू ने आम लोगों की तरह उनका अंतिम संस्कार कर दिया और राजगिरी महाराज के आश्रम में अपना ताला लगा दिया। साधु समाज के आरोप थे कि राजगिरी महाराज के बेटे ने जीवन भर उनकी देखरेख नहीं की, लेकिन शरीर त्यागने के बाद उनकी सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने के उद्देश्य से उनका अंतिम संस्कार करके संत और साधु समाज के नियम तोड़ते हुए अपने पिता की तपस्या और त्याग को बर्बाद कर दिया। करीब दो घंटे की गहमागहमी के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने दिवंगत संत राजगिरी की कुटिया खुलवाई और साधु समाज ने वहां संत पद्धति से क्रियाएं शुरू की।

जहां ब्लैकमेलिंग हुई वो फ्लैट हवलदार घनश्याम का निकला
सिविल लाइन थाने के सामने जिस अपार्टमेंट में आइसक्रीम पार्लर के संचालक टेकचंद गौतम को ज्योति नाम की महिला ने फर्जी पत्रकार ओमप्रकाश के साथ मिलकर ब्लैकमेल किया था। वो सस्पेंड किए गए सिविल लाइन थाने के हवलदार घनश्याम बेन का है। इस बात की पुष्टि एसपी अमित सिंह ने करते हुए कहा है कि मामला गंभीर है, लिहाजा विस्तृत जांच और पुख्ता सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस का सारा ध्यान इस मामले की मुख्य सूत्रधार ज्योति पर है, जिसकी तलाश में कई जिलों में टीमें रवाना की गईं हैं।

 

Created On :   22 Jan 2019 8:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story