कोर्ट में पेश हुए लालू, जज से कहा "जल्दी फैसला सुनाइए होली मनानी है"

Dumka Treasury Lalu yadav said please quickly give decision to judge
कोर्ट में पेश हुए लालू, जज से कहा "जल्दी फैसला सुनाइए होली मनानी है"
कोर्ट में पेश हुए लालू, जज से कहा "जल्दी फैसला सुनाइए होली मनानी है"

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और चारा घोटाले के तीन मामलों में दोषी लालू यादव इन दिनों जेल में सजा काट रहे हैं। इस मामले की सुनवाई कर रहे जज से उन्होंने आग्रह किया हैं कि होली के पहले फैसला सुना दें। बता दें कि लालू यादव फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। रांची में उनके खिलाफ चारा घोटाले के दो मामले हैं, जिनमें से एक दुमका कोषागार से सम्बंधित हैं और दूसरा डोरंड कोषागार से ग़बन का मामला है। जिसका ट्रायल चल रहा है।

 

लालू यादव बोले- हुजूर साहब जेल में बहुत ठंड लगती है

 

लालू बोले, रहम कीजिए साहब

अगले एक महीने में इन दोनों मामलों में कोर्ट अपना फैसला सुना देगी।  गुरुवार को दुमका कोषागार के मामले में जज शिवपाल सिंह के कोर्ट में लालू हाज़िर हुए जहां उन्होंने कहा कि हुजूर जल्द फैसला सुना दीजिए, जिससे होली आराम से मना सकें। इस पर जज ने कहा कि वो जल्द फैसला सुनाएंगे। लालू ने जज से कहा कि "आपका बहुत नाम है जिस पर जज ने कहा कि आपके कारण नाम हुआ है, तब लालू ने कहा तब तो रहम कीजिए सर। लालू ने जज से यह भी कहा कि सर सिस्टम बहुत गड़बड़ है। तो जज ने बताया कि आप चाहेंगे तभी सिस्टम ठीक होगा।

 

चारा घोटाला : चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू को 5 साल की सजा, 5 लाख का जुर्माना भी
 

देवघर मामले में नहीं आया है फैसला

हालांकि दुमका मामले में फैसला आने के बाद भी होली तक लालू यादव की जेल से रिहाई के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। अभी तक जिस देवघर मामले में उन्हें दिसंबर के अंतिम हफ़्ते में सज़ा हुई थी उस मामले में झारखंड हाईकोर्ट में उनके जमानत के याचिका पर फैसला नहीं आया है। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए लालू यादव ने वैलेंटाइन को बेफिजूल डे बताया। बिहार में उपचुनाव में जदयू के चुनाव नहीं लड़ने के प्रश्न पर कहा कि कोर्ट का फैसला आने के बाद इस मामले पर कुछ कह पाएंगे।
  

Created On :   16 Feb 2018 8:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story