जल्द ही नए लुक में दिखेगा डुमना एयरपोर्ट

Dumna Airport will soon be seen in the new look
जल्द ही नए लुक में दिखेगा डुमना एयरपोर्ट
जल्द ही नए लुक में दिखेगा डुमना एयरपोर्ट

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जल्द ही डुमना एयरपोर्ट की तस्वीर पूरी तरह से बदलने वाली है। हाईकोर्ट में एयरपोर्ट से संबंधित मामले पर सुनवाई के दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि पहले एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग बनेगी और फिर नया एटीसी और नया रनवे। नई बिल्डिंग की डिजाईन के लिए टेंडर बुलाए गए हैं, जो जल्द खोले जाएंगे।

इस बयान को सुनकर चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ ने एएआई (एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) को स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के निर्देश देकर अगली सुनवाई 9 अगस्त को निर्धारित की है। 

दरअसल इंजीनियर सुधीरचंद्र दत्त की ओर से साल 2004 में दायर इस मामले में अभी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के मुद्दे पर हाईकोर्ट में सुनवाई की जा रही है। इस मामले पर हाईकोर्ट ने एएआई से पूछा था कि किस तरह डुमना के मौजूदा हवाई अड्डे को घरेलू हवाई अड्डा और फिर दूसरे चरण में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जा सकता है। दो चरणों में इसलिए, ताकि समय और खर्च की बचत हो सके। पूर्व में हुई सुनवाई के दौरान डुमना एयरपोर्ट में रनवे के विस्तार में बाधक बन रहे बिजली के तारों को अब अंडरग्राउंड करने की बता भी एएआई ने कही है। तारों की शिफ्टिंग का पूरा खर्च एयरपोर्ट अथॉरिटी ने खुद उठाने की बात भी कही है।

मामले पर हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता सिद्धार्थ दत्त, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया की ओर से अधिवक्ता अनूप नायर, राज्य सरकार की ओर से उप महाधिवक्ता संजय द्विवेदी और नगर निगम की ओर से अधिवक्ता अंशुमान सिंह हाजिर हुए। एएआई की ओर से बिल्डिंग की डिजाईन को लेकर दिए गए बयान के मद्देनजर युगलपीठ ने सुनवाई 9 अगस्त तक के लिए टाल दी है।

रकम 3 माह में देंगे
एएआई की ओर से कहा गया कि तारों की शिफ्टिंग के काम में खर्च होने वाली रकम एयरपोर्ट अथॉरिटी देगी। कुछ औपचारिकताओं के पूरा होते ही यह रकम 3 माह के भीतर मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को सौंप दी जाएगी।

 

Created On :   15 July 2017 7:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story