कोर्ट में पेशी के दौरान अभियुक्त ने मजिस्ट्रेट के सामने लिपिक से की मारपीट 

During conviction rape accused beat clerk in front of magistrate
कोर्ट में पेशी के दौरान अभियुक्त ने मजिस्ट्रेट के सामने लिपिक से की मारपीट 
कोर्ट में पेशी के दौरान अभियुक्त ने मजिस्ट्रेट के सामने लिपिक से की मारपीट 

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। अदालत परिसर में एडीजे नॉरेन निगम की कोर्ट में बुधवार की शाम पांच बजे दुराचार के आरोपी अभियुक्त ने पेशी के दौरान लिपिक से मारपीट कर दी। साथ ही अभियुक्त ने कोर्ट परिसर में ही मजिस्ट्रेट सहित सभी कर्मचारियों को गोली मारकर जान से मारने की धमकी दी। पूरा ड्रामा आधे घंटे तक चलता रहा, मजिस्ट्रेट ने पुलिस बुलाकर अभियुक्त को पुलिस के हवाले किया। घटना के समय अभियुक्त ज्यादा मात्रा में शराब पिए था, जो एमएलसी दौरान भी अस्पताल स्टाफ से अभद्रता करता रहा। जिस समय ये पूरा वाकया हुआ, उस समय जज अपने चेंबर में थीं, मारपीट होने के बाद उन्होंने तत्काल सिटी कोतवाली को फोन पर सूचना दी। सूचना पर कोतवाली से काफी संख्या में पुलिस बल न्यायालय पहुंचा, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मेडीकल परीक्षण कराया। वहीं दूसरी ओर न्यायालय के सभी कर्मचारियों ने लामबंद होकर थाना प्रभारी को आरोपी पर सख्त कार्रवाई करने के लिए शिकायत दी है। पूरे वाकये के दौरान शराबी अभियुक्त सभी कर्मचारियों को अपशब्द  कहता रहा। 

ये है मामला 

प्रकरण क्रमांक 221/2015 में बुधवार की शाम अखंड उर्फ रामेश्वर पिता सिद्दा अहिरवार निवासी ऐरोरा थाना बिजावर, कोर्ट में परीक्षण के लिए पेश हुआ था। परीक्षण के लिए जाते समय अभियुक्त ने बेहद ज्यादा शराब पी रखी थी। कक्ष में प्रवेश के बाद से अभियुक्त किसी बात से नाराज होकर स्टाफ को गालियां देकर मारपीट करने लगा। इसी दौरान अभियुक्त ने सुरेश कुमार यादव निष्पादन लिपिक को चांटा जड़ दिया, पास में पड़े कुर्सी के हत्थे से भी अभियुक्त ने लिपिक ने वार करना चाहा, मगर कोर्ट में मौजूद अन्य स्टाफ ने अभियुक्त को घेर लिया। कोर्ट के कुछ दस्तावेजों को भी अभियुक्त ने फाड़ने की कोशिश की। साथ ही बीच-बचाव करने आए स्टाफ को गोली मारने की धमकी दे डाली। मामला बिगड़ते देख कक्ष में तैनात सुरक्षाकर्मी एवं अन्य स्टाफ ने अभियुक्त को पकड़ लिया और मजिस्ट्रेट ने पुलिस को सूचना दी, इस पर पुलिस ने अभियुक्त को हिरासत में ले लिया और कोर्ट की लिखित शिकायत पर मेडीकल परीक्षण कराकर अभियुक्त जेल भेज दिया। मेडीकल परीक्षण के दौरान अस्पताल में भी अभियुक्त कोर्ट के लिए गालियां देता रहा। यहां पुलिस से भी काफी नोंकझोक हुई। शाम को थाना कोतवाली पहुंचकर कोर्ट स्टाफ सुरेश कुमार यादव निष्पादन लिपिक, उपेन्द्र गंगेले भृत्य, प्रमोद प्रजापति कोर्ट मुंशी, राममिलन रजक, शाहे निजामी स्टेनोग्राफर, प्रशांत राजपूत ने जज के हस्ताक्षर युक्त शिकायती आवेदन थाना प्रभारी को सौंपा है। इस पर कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में आरोपी पर मामला पंजीबद्ध कर लिया है ।

इनका कहना है 

अभियुक्त ने न्यायालय परिसर में मारपीट की है, साथ ही शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई है। इसकी शिकायत थाना प्रभारी से की गई है, साथ ही शराबी अभियुक्त को पुलिस को सौंप दिया है। कल सभी कर्मचारी डीजे को भी ज्ञापन सौंपेंगे। सुरेश कुमार यादव, निष्पादन लिपिक एडीजे 

कोर्ट की सूचना पर अभियुक्त को मेडीकल कराकर हिरासत में लिया गया है, शिकायती आवेदन मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही है। एफआरआई दर्ज कर ली गई है।
अरविन्द दांगी, थाना प्रभारी, सिटी कोतवाली
 

Created On :   18 July 2019 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story