कश्मीर में 5.6 तीव्रता का भूकंप, दहशत के चलते लोग निकले घरों से बाहर

Earthquake tremors felt in Kashmir and some areas of Pakistan
कश्मीर में 5.6 तीव्रता का भूकंप, दहशत के चलते लोग निकले घरों से बाहर
कश्मीर में 5.6 तीव्रता का भूकंप, दहशत के चलते लोग निकले घरों से बाहर
हाईलाइट
  • कश्मीर में मंगलवार रात 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए।
  • भूकंप 10.17 बजे आया और कई सेकंड तक धरती कांपती रही।
  • भूकंप के झटकों से रहवासियों में दहशत फैल गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर में मंगलवार रात 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से यहां के लोगों में दहशत फैल गई और कई अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप 10.17 बजे आया और कई सेकंड तक धरती कांपती रही। अभी तक भूकंप के कारण किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई खबर नहीं है।

 

 

अधिकारियों के मुताबिक भूकंप का केंद्र श्रीनगर से 118 किलोमीटर दूर नॉर्थ वेस्टर्न कश्मीर में 40 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके पाकिस्तान के इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, मुरारी, एबटाबाद, हरिपुर, गिलगित, पेशावर, मनेशेरा, बट्टग्राम सोवत और आसपास के इलाकों में भी महसूस किए गए। 

इससे पहले दिन में, हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि चंबा में दोपहर तीन बजकर 51 मिनट पर रिक्टर पैमाने पर 3.2 तीव्रता का भूकंप आया। उन्होंने बताया कि पहले भूकंप के ठीक तीन घंटे 40 मिनट बाद, मंडी में रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। मंडी चंबा से करीब 120 किलोमीटर दूर स्थित है।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के इलाकों में शनिवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। शाम करीब 5.30 बजे यह झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.4 दर्ज की गई थी। किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी। भूकंप का केंद्र हिंदूकुश पर्वत था। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और पूर्वी उज्बेकिस्तान में भी झटके महसूस किए गए थे। जम्मू संभाग के पुंछ जिले में भी भूकंप के जोरदार झटके महसूस हुए थे। दिल्ली समेत इस्लामाबाद और पेशावर के लोगों ने सोशल मीडिया पर भूकंप के झटके महसूस होने की जानकारी दी थी।

 

Created On :   5 Feb 2019 6:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story