comScore

#GST का असर : कल आधी रात से बढ़ जाएगा रेस्तरां का बिल

July 27th, 2017 16:05 IST
#GST का असर : कल आधी रात से बढ़ जाएगा रेस्तरां का बिल

टीम डिजिटल, मुंबई. यदि आप शुक्रवार को रेस्तरां में डिनर करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको आधी रात से पहले ब्रेक लेना होगा। 1 जुलाई से जीएसटी लागू होने के कारण 30 जून की रात को ज्यादातर रेस्तरां जल्दी बंद हो जाएंगे। 30 जून की रात 1.30 तक खुलने वाले रेस्तरां 11.30 बजे तक हो जाएंगे।

मुंबई के चेंबूर में चलने वाले रेस्तरां के मैनेजर ने बताया कि इसमें एक तकनीकी समस्या है। जीएसटी सॉफ्टवेयर को लागू करने के लिए पूरा सिस्टम रिस्टार्ट करना पड़ेगा। शनिवार से ये सुचारु रूप से लागू हो, इसके लिए शुक्रवार को 12 बजे से पहले रेस्तरां बंद करना पड़ेगा।

एक अन्य रेस्तरां सी लॉर्ड के मालिक विश्वपाल शेट्टी ने बताया कि वे किसी तरह का कन्फ्यूजन नहीं चाहते हैं। यदि कोई कस्टमर 12 बजे के पहले ऑर्डर करता है तो उसका बिल वर्तमान नियमों के हिसाब से बनेगा, लेकिन अगर वही कस्टमर 12 बजे के बाद कोई ऑर्डर करता है तो यह जीएसटी के दायरे में आएगा। उन्होंने बताया कि ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए रेस्तरां ने यह फैसला लिया है।

आपको बता दें कि जीएसटी लागू होने के बाद बाहर खाना महंगा होने वाला है, क्योंकि प्रोसेस्ड मीट जैसी कई चीजें सीधे-सीधे जीएसटी के दायरे में आ जाएंगी। ताज होटेल के पूर्व शेफ हेमंत ओबरॉय ने बताया, 'हम तुरंत अपने आइटम के दाम में बदलाव नहीं करेंगे, क्योंकि पूरे सिस्टम को समझने में हमें थोड़ा वक्त लगेगा। कस्टमर्स को थोड़ा ज्यादा दाम चुकाना पड़ सकता है।'

  

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 40 | 22 April 2019 | 08:00 PM
RR
v
DC
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur