EC से पीएम मोदी को दो और मामलों में क्लीन चिट, अमित शाह को भी राहत

ec gives clean chit to pm modi and amit shah in poll code violation complain
EC से पीएम मोदी को दो और मामलों में क्लीन चिट, अमित शाह को भी राहत
EC से पीएम मोदी को दो और मामलों में क्लीन चिट, अमित शाह को भी राहत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के दो और मामलों में क्लीन चिट दी है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को पीएम मोदी द्वारा 26 अप्रैल को आजतक को दिए गए इंटरव्यू और 6 अप्रैल को महाराष्ट्र के नांदेड़ में दिए गए भाषण के लिए क्लीन चिट दी है। इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी दो मामलों में क्लीन चिट मिली है। वहीं चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आचार संहिता उल्लंघन मामले में जवाब दाखिल करने के लिए दी गई मोहलत बढ़ा दी है।

 

 

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी द्वारा 6 अप्रैल को महाराष्ट्र के नांदेड़ में दिए गए भाषण और 26 अप्रैल को आजतक को दिए गए इंटरव्यू को लेकर कहा कि आयोग का विचार है कि इस मामले में मौजूदा प्रावधानों का ऐसा कोई भी उल्लंघन नहीं दिखाई पड़ता है। नांदेड़ में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस आज टाइटैनिक जहाज की तरह हो गई है जो डूब रहा है। इस जहाज में बैठे लोग कांग्रेस पार्टी की तरह या तो खुद डूब रहे हैं या जान बचने के लिए छलांग लगा रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी द्वारा दिए गए भाषण की चुनाव आयोग में शिकायत की थी। इससे पहले चुनाव आयोग तीन बार पीएम मोदी को क्लीन चिट दे चुका है। 

 

 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी चुनाव आयोग ने क्लीन चिट दी है। शाह के खिलाफ भी 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में और 9 अप्रैल को महाराष्ट्र के नागपुर में दिए गए भाषणों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत की गई थी। यह शिकायत भी रणदीप सुरजेवाला ने की थी। 

 

 

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जवाब देने के लिए चुनाव आयोग से मांगे गए समय को आयोग ने मंजूरी दे दी है। राहुल गांधी पर 23 अप्रैल को मध्यप्रदेश के शहडोल में आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगा था। जिसके बाद आयोग ने 1 मई को राहुल के खिलाफ एक नोटिस जारी कर उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा था। राहुल ने आयोग से अपील कर वक्त मांगा था। चुनाव आयोग ने राहुल की अपील को मंजूर करते हुए जवाब देने के लिए 7 मई तक का समय दिया है।

Created On :   3 May 2019 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story