पीएम को तीसरी क्लीन चिट, EC ने माना बाड़मेर भाषण आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

पीएम को तीसरी क्लीन चिट, EC ने माना बाड़मेर भाषण आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के एक और मामले में क्लीन चिट दे दी। मोदी को ये क्लीन चिट राजस्थान के बाड़मेर में 21 अप्रैल को दिए भाषण, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत के परमाणु हथियार दिवाली के लिए नहीं है के मामले में दी गई है।

बाड़मेर में भाषण देते हुए पीएम ने कहा था, "भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया। ये ठीक किया न मैंने? वरना आए दिन हमारे पास न्यूक्लियर बटन है, न्यूक्लियर बटन है ये कहते थे। हमारे अकबार वाले भी लिखते थे, पाकिस्तान के पास भी न्यूक्लियर है.. तो हमारे पास क्या है भाई ये दिवाली के रखा है क्या?"

चुनाव आयोग ने कहा, पीएम मोदी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। आज के फैसले के साथ चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस की पांच शिकायतों में से तीन में क्लीन चिट दे दी है।

बुधवार को चुनाव आयोग ने पीएम को 9 अप्रैल को महाराष्ट्र के लातूर में जिले में एक रैली के दौरान दिए भाषण के मामले में क्लीन चिट मिली थी। पीएम ने लातुर रैली में फर्स्ट टाइम वोटर्स से सवाल किया था कि "आपका पहला वोट बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने वाले वीर जवानों के लिए समर्पित हो सकता है क्या? आपका पहला वोट पुलवामा में शहीद हुए वीरों के नाम समर्पित हो सकता है क्या?" पीएम मोदी ने आप अपना पहला वोट देश के लिए दीजिए। एक मजबूत सरकार बनाने के लिए दीजिए।

इससे पहले मंगलवार 30 अप्रैल को EC ने पीएम मोदी को वर्धा में दिए भाषण के मामले में क्लिन चिट दी थी। पीएम ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के फैसले का उल्लेख करते हुए कहा था कि कांग्रेस उन क्षेत्रों में शरण ले रही है, जहां अल्पसंख्यक बहुमत में है।

Created On :   2 May 2019 5:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story