कल्याण सिंह ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, EC ने राष्ट्रपति से की शिकायत

कल्याण सिंह ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, EC ने राष्ट्रपति से की शिकायत
हाईलाइट
  • EC ने कहा
  • कल्याण सिंह के बयान से हुआ आचार संहिता का उल्लंघन।
  • चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर की शिकायत।
  • राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान को पर EC सख्त।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान से राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की मुसीबतें बढ़ गई हैं। चुनाव आयोग ने कल्याण सिंह के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। आयोग ने पत्र लिखकर इसकी शिकायत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी कर दी है। 

राष्ट्रपति से मामले में संज्ञान लेने की अपील
दरअसल चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान नेताओं की टिप्पणियों पर लगातार नजर बनाए हुए है। इसी कड़ी में चुनाव आयोग ने सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर शिकायत की है। चुनाव आयोग की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा के बाद राष्ट्रपति को इस संबंध में पत्र भेजा गया। राष्ट्रपति कोविंद को भेजे गए पत्र में राज्यपाल के बयान और आचार संहिता के पालन पर उसके असर का ब्यौरा दिया गया है। राज्यपाल के पद की गरिमा के मुताबिक चुनाव आयोग ने इस मामले में राष्ट्रपति से ही समुचित संज्ञान लेने की अपील की है।

कल्याण  सिंह ने कहा था- हम सब बीजेपी कार्यकर्ता हैं  
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले अलीगढ़ में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा था, हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, हम चाहते हैं कि बीजेपी बड़ी जीत हासिल करे। देश के लिए जरूरी है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें। कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया एटा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं गौरतलब है कि कल्याण सिंह बतौर राज्यपाल एक संवैधानिक पद पर तैनात हैं और भारतीय संविधान के तहत संवैधानिक पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति किसी भी एक राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर सकता है, उसे निष्पक्ष रहना चाहिए। 

Created On :   2 April 2019 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story