comScore

'बाजू काटने' वाले बयान पर फंसे सतपाल सत्ती, EC ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब


हाईलाइट

  • 'बाजू काटने' वाले बयान पर फंसे हिमाचल प्रदेश के बीजेपी चीफ सतपाल सिंह सत्ती। 
  • सत्ती ने कहा था- पीएम पर उंगली उठाने वाले का बाजू काटकर उसके हाथ में पकड़ा देंगे।
  • चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

डिजिटल डेस्क, मंडी। हिमाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती एक बार फिर अपने ही बयान के चलते मुश्किल में पड़ गए हैं। सत्ती ने एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा था, जो पीएम मोदी का विरोध करेगा, उसका बाजू काटकर हाथ में थमा देंगे। इसी बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

दरअसल बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने कहा था, जो हमारे बाप को चोर बोलेगा, हम भी उसको ऐसा ही बोलेंगे। वो तो अभी कोड ऑफ कंडक्ट है, वरना वह अभी सारा हिसाब-किताब कर देते। उन्होंने कहा, जो हमारे मोदी जी पर उंगली उठाएगा, हम उसकी बाजू काटकर उसके हाथ में दे देंगे। सत्ती के इसी बयान पर अब चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस दिया है और जवाब मांगा है। 

इससे पहले 13 अप्रैल को सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरी तरह से फंस गए थे। सतपाल सत्‍ती कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के खिलाफ की गई फेसबुक पोस्‍ट को मंच से पढ़कर विवाद में फंसे थे। उन्होंने राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और मां की गाली दे दी थी। जिसके बाद काफी बवाल हुआ था। बाद में चुनाव आयोग ने उनपर 48 घंटे का बैन लगा दिया था। बैन के दौरान वह किसी रैली, रोड शो को संबोधित नहीं कर सकते थे। 

कमेंट करें
7gEVG