comScore
Dainik Bhaskar Hindi

विजय माल्या के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:31 IST

837
0
0
विजय माल्या के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विजय माल्या के खिलाफ बुधवार को पहली चार्जशीट दाखिल की है. आईडीबीआई कर्ज मामले में यह चार्जशीट दाखिल की गई है. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत 57 पेजों का आरोपपत्र मुंबई की स्पेशल एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग कोर्ट में दाखिल हुआ है. अन्य लोगों के खिलाफ भी इस मामले में आरोप पत्र दाखिल हुआ है.

 आरोप पत्र में बताया कि किंगफिशर एयरलाइंस ने वित्तिय स्थिति कमजोर होने के बावजूद 860.92 करोड़ रुपए की निधि हासिल करने के लिए आपराधिक साजिश रची. और इसमें से 807.82 करोड़ रुपए की मुख्य राशि का अभी तक भुगतान नहीं किया. आईडीबीआई द्वारा केएफए को कुल 860.92 करोड़ रुपए का कर्ज दिया गया. ईडी ने कहा कि जांच में पाया गया है कि आईडीबीआई द्वारा दिए गए कुल कर्ज में से 423 करोड़ रुपए भारत से बाहर भेजे गए.इसमें किंगफिशर एयरलाइंस के साथ आईडीबीआई अधिकारियों और अन्य अधिकारियों की मिलीभगत बताई गई है.

ईडी ने बीते साल पीएमएलए के तहत माल्या के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. साथ ही ईडी ने इस मामले में अब तक 9600 करोड़ रुपए तक की संपत्ति जब्त की है. गौरतलब है कि माल्या भारतीय बैंको को 9000 करोड़ का चुना लगाकर लंदन भाग गए थे. उन्होंने खुद को डिफॉल्टर घोषित कर रखा है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download