फिर मुश्किलों में लालू का परिवार, दूसरे दामाद को भी ED का नोटिस

ED Summons Lalu Prasads Second Son-in-law Rahul in PMLA Case
फिर मुश्किलों में लालू का परिवार, दूसरे दामाद को भी ED का नोटिस
फिर मुश्किलों में लालू का परिवार, दूसरे दामाद को भी ED का नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लालू फिलहाल चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं और उनके परिवार पर इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) शिकंजा कस रहा है। बताया जा रहा है कि ED ने अब लालू यादव के दूसरे दामाद राहुल यादव को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। ED ने राहुल को ये नोटिस 1 करोड़ रुपए के लेन-देन के आरोप में भेजा है। बता दें कि लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष पहले ही ED के निशाने पर हैं और हाल ही में ED ने मीसा और शैलेष के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है।


किस मामले में राहुल को भेजा नोटिस? 

राहुल यादव, लालू की बेटी रागिनी के पति हैं। राहुल पर अपनी सांस और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को 1 करोड़ रुपए लोन देने का आरोप है। इन्हीं पैसों से राबड़ी ने पटना में जमीन खरीदी थी। अब ED राहुल से ये जानना चाहती है कि ये 1 करोड़ रुपए आए कहां से? बता दें कि राहुल यादव समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जितेंद्र यादव के बेटे हैं और 2012 में राहुल-रागिनी की शादी हुई थी।

लालू की बेटी मीसा और दामाद के खिलाफ ED ने फाइल की एक और चार्जशीट

लालू के ठिकानों पर मारे थे छापे

इससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू यादव और उनके परिवार के कई ठिकानों पर छापे मारे थे। इसके साथ ही आईटी डिपार्टमेंट ने दिल्ली से पटना तक लालू के परिवार की कई बेनामी संपत्तियों को जब्त कर लिया था। इनमें लालू यादव के साथ-साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेष कुमार और लालू की दो और बेटियां रागिनी और चंदा यादव की संपत्ति शामिल हैं। आईटी डिपार्टमेंट के मुताबिक, जब्त की गई इन संपत्तियों की कीमत करीब 175 करोड़ रुपए है, लेकिन डॉक्यूमेंट्स में इनकी कीमत सिर्फ 9.32 करोड़ दिखाई गई है।

मीसा भारत और शैलेष पर चार्जशीट हुई है फाइल

राहुल यादव से पहले मीसा भारती और शैलेष कुमार के खिलाफ ED कोर्ट में दो बार चार्जशीट फाइल कर चुका है। राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत चार्जशीट फाइल की है। दरअसल, ED को शक है कि शेल कंपनियों के कारोबारी बीरेंद्र जैन और सुरेंद्र कुमार जैन ने करीब 8,000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग की है। इस मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए जैन ब्रदर्स ने दिल्ली के बिजवासन में करीब 1 करोड़ 20 लाख का एक फार्म हाउस मीसा भारती को दिलाया। इसी केस में मीसा भारती और शैलेष कुमार पर ED ने शिकंजा कस रखा है। 

Created On :   16 Jan 2018 6:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story