comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कूटनीतिक सम्बंध टूटे, कतर के लिए बंद हुए इन 4 देशों के रास्ते

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:44 IST

1k
0
0
कूटनीतिक सम्बंध टूटे, कतर के लिए बंद हुए इन 4 देशों के रास्ते

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. कतर के लिए मिश्र, सऊदी अरब, यूएई और बहरीन के रास्ते बंद हो चुके हैं. इन चार देशों ने कतर के लिए थल के साथ-साथ हवाई और समुद्री मार्ग भी पूरी तरीके से बंद कर दिए हैं. इन देशों ने कतर को आतंकवाद समर्थक देश बताकर अपने सारे कूटनीतिक रिश्ते समाप्त करने की घोषणा की है.

एक सऊदी अधिकारी ने इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि कतर से राजनयिक और काउंसलर संबंध को भी खत्म कर लिया गया है. भूमि, समुद्र और बंदरगाहों को कतर के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं बहरीन ने आज कहा कि उसके आंतरिक मामलों में दखलंदाजी और खाड़ी के देश में आंतकवाद का समर्थन एवं हस्तक्षेप करने पर उसने कतर के साथ कूटनीतिक संबंध तोड़ दिये हैं. बहरीन ने कतर के साथ हवाई और समुद्री संबंध तोड़ दिये हैं और अपने नागरिकों को 14 दिनों के अंदर कतर छोड़ने के लिए कहा है.

मिस्र के विदेश मंत्रालय ने भी कतर पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और समर्थन करने का आरोप लगाया है. इस देश ने भी कतर के साथ सभी कूटनीटिक संबंध तोड़ने की घोषणा की. साथ ही मिस्र के सभी एयरपोर्ट और बंदरगाह कतर के जहाजों और विमानों के लिए बंद करने की घोषणा की है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर