comScore

जुनैद के गांव में नहीं मनी ईद, रविशंकर बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

July 27th, 2017 19:04 IST
जुनैद के गांव में नहीं मनी ईद, रविशंकर बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

टीम डिजिटल, बल्लभगढ़। दिल्ली-पलवल ट्रेन में बीफ ले जाने के शक में 16 साल के जुनैद की हत्या के बाद आज उनके गांव में ईद नहीं मनाई गई। यहां गांव के लोगों ने काली पट्टी बांधकर नमाज अदा की। उधर केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा है कि सरकार दोषियों को नहीं बख्शेगी।

ईद पर फैला पूरे गांव में मातम : 22 जून को हुई इस घटना के बाद से ही पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। जुनैद की हत्या के बात फैलते ही ईद की तैयारियां धरी की धरी रह गई थी। हत्या के विरोध में गांव के मुस्लिम समाज के लोगों ने इस बार ईद नहीं मनाने का निर्णय लिया। गांव के लोगों ने विरोधस्वरूप काली पट्टी बांधकर नमाज अदा की। इस बर्बर हत्याकांड से मुस्लिम ही नहीं, सभी धर्म के लोगों में रोष है। गांव के हिंदू परिवार भी जुनैद के परिवार के साथ खड़े हैं। आज आसपास के गांवों के लोग भी जुनैद के घर काली पट्टी बांधकर आए। ईद के मौके पर हर कोई उनके गम में शरीक दिखा। घरवाले इंसाफ की मांग कर रहे हैं. जुनैद के पिता जलालुद्दीन का कहना है कि मेरा बेटे तो चला गया लेकिन सरकार अब देश में बिगड़ते माहौल को ठीक करे जिससे फिर कोई और जुनैद की मौत न मारा जाए।

रविशंकर का बयान : केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस घटना को बेहद शर्मनाक करार देते हुए कहा है कि मामले की जांच जारी है। सरकार जुनैद के हत्यारों को नहीं बख्शेगी। एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गुनहगारों का सुराग देने वालों को ईनाम देने की भी घोषणा कर दी गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार पहले ही कह चुके हैं कि गौरक्षा के नाम पर दंगा करने वाले लोगों को हम कतई नहीं बख्शेंगे।

यह थी घटना : गौरतलब है कि 22 जून को दिल्ली-पलवल ट्रेन में भीड़ द्वारा बीफ के शक में जुनैद की हत्या कर दी गई थी। ईद की खरीददारी करने जा रहे जुनैद से पहले कुछ लोगों ने बहस की। इसके बाद उसकी टोपी फेंकी। जब बहस बढ़ी तो जुनैद और उसके साथियों पर दंगाईयों ने बीफ ले जाने का इल्जाम लगाकर चाकुओं से हमला कर दिया। इसके बाद जुनैद को चलती ट्रेन से उसे नीचे फेंक दिया गया। घटना में जुनैद की मौत हो गई और उसके दो भाई हाशिम और शाकिर गंभीर रूप से घायल हो गए।

कमेंट करें
WScZR