comScore
Dainik Bhaskar Hindi

देशभर में आज ईद की धूमधाम

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 12:45 IST

813
0
0
देशभर में आज ईद की धूमधाम

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. सोमवार को देशभर में ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। मगरिब की नमाज के बाद रोजेदारों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देशवासियों को ईद की मुबारकवाद दी है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा 'ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर मैं अपने सभी देशवासियों, खासकर भारत में और विदेशों में मेरे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाइयां और मुबारकवाद देता हूं।' 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी और कहा 'ईद शांति और भाईचारे का त्योहार है।' रविवार को चांद का दीदार होते ही लोगों ने बाजारों में पहुंचकर दूध, ड्राई फ्रूट और सेवई आदि खरीदे। युवाओं ने कपड़ों की खरीदारी की। महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन कपड़े और होम डेकोरेट सामग्री खरीदने में लगी रहीं।

काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ेंगे मुसलमान

देश के अलग-अलग हिस्सों में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की हाल की घटनाओं के विरोध में विभिन्न संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ने का आह्वान किया है।
हरियाणा में गुरुवार को ट्रेन में ईद की खरीदारी करने जा रहे एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उसी दिन पश्चिम बंगाल में कथित रूप से गाय की चोरी के आरोप में तीन लोगों की हत्या हुई। हाल में जम्मू-कश्मीर में पुलिस अफसर अयूब पंडित की हत्या, इससे पहले राजस्थान के अलवर में भीड़ द्वारा पहलू खां की हत्या, दादरी में अखलाक हत्या कांड जैसे मामलों का विरोध जताने के लिए सोशल मीडिया पर भी एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मुसलमानों से सोमवार को ईद पर काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने को कहा गया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download