CWG 2018: कैमरून के 8 खिलाड़ी लापता, तलाश जारी

CWG 2018: कैमरून के 8 खिलाड़ी लापता, तलाश जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के बीच खिलाड़ियो के गायब होने की खबर है। गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में से कैमरून के 8 एथलीट खेल गांव से अचानक गायब हो गए हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में कैमरून ने 42 सदस्यीय दल भेजा था जिसमें से आठ एथलीट लापता हो गए हैं। खबरों के मुताबिक लापता होने वाले खिलाड़ियों में से 5 मुक्केबाज हैं और तीन वेटलिफ्टर, इतना ही नहीं जो खिलाड़ी लापता हुए हैं उनमें से तीन ने तो अभी तक किसी खेल में हिस्सा नहीं लिया है। 

 

 

Image result for Cameroon athletes

 

 

लापता खिलाड़ियों की तलाश जारी 

 

कैमरून खिलाड़ियों के लापता होने के बाद ऑस्ट्रेलियन पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। कैमरून के राष्ट्रमंडल खेल प्रमुख विक्टर एगबो नोसो ने कहा कि तीन एथलीट रविवार रात और बाकी 5 मंगलवार रात से लापता हैं। गायब होने वाले सभी खिलाड़ी एथलीट टीम का हिस्सा थे और अभ्यास कर रहे थे.

 

Image result for Cameroon athletes

 

पहले भी गायब हो चुके हैं एथलीट

 

ये पहला मौका नहीं है जब कैमरून के एथलीट किसी बड़े टूर्नामेंट से गायब हुए हैं। इससे पहले 2012 के लंदन ओलंपिक में भी कैमरून के 7 खिलाड़ी लापता हो गए थे जिनमें 5 मुक्केबाज, एक महिला फुटबॉलर और एक पुरुष तैराक शामिल थे। 

 

Image result for Commonwealth Games chairman Peter Beattie

 

हैरानी की बात नहीं : खेल समिति

 

कैमरून के खिलाड़ियों के गायब होने के बीच आयोजन समिति के चेयरमैन पीटर बैएटी का बयान भी सामने आया है, उन्होंने कहा है कि ये पहली बार नहीं है जब खेलों के बीच खिलाड़ी लापता हुए हैं, सभी खेलों में ऐसा होता है। खिलाड़ियों के गायब होने से हैरान होने की जरुरत नहीं है, यदि उन्होंने वीजा संबंधी किसी नियम का उल्लंघन किया ह तो पीटर डटन और उनकी टीम इससे निपटेगी। 

 

"कानून तोड़ा तो होगी मुश्किल"

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के मुख्य कार्यकारी डेविड ग्रेवेम्बर्ग की ओर से भी कैमरून के खिलाड़ियों के लापता होने पर बयान आया है। ग्रेवेम्बर्ग ने कहा है कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन अगर लापता एथलीटों ने आस्ट्रेलियाई कानून को तोड़ा है तो फिर यह उनका मामला होगा और उनके अधिकारी इससे निपटेंगे ।  

Created On :   12 April 2018 2:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story