comScore

बीजेपी की एकात्म यात्रा में चले लात-घूंसे, पार्टी के सांसद और विधायक ही आपस में भिड़े

September 06th, 2018 16:05 IST

डिजिटल डेस्क, देवास। विरोधी पार्टियों के सांसद-विधायकों को आपस में उलझते तो कई बार देखा होगा लेकिन एक ही पार्टी के बड़े नेता एक-दूसरे से ऐसे उलझे कि हाथापाई की नौबत आ जाए, यह कम ही देखने को मिलता है। कुछ ऐसा ही दृश्य बुधवार को मध्यप्रदेश के आगर में देखने को मिला। यहां बीजेपी के सांसद और विधायक ही आपस में भिड़ गए। यह स्थिति पैदा हुई मध्यप्रदेश में बीजेपी द्वारा चलायी जा रही एकात्म यात्रा में।

दरअसल, मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने हैं। यहां चुनाव की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। आगामी चुनावों को देखते हुए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी यहां कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने के लिए एकात्म यात्रा निकाल रही है। बुधवार को यह एकात्म यात्रा आगर पहुंची, जहां इसके ध्वज को लेकर देवास-शाजापुर के बीजेपी सांसद मनोहर उंटवाल और आगर-मालवा के बीजेपी विधायक गोपाल परमार आपस में ही भिड़ गए। अपने नेताओं को भिड़ते देख उनके समर्थक भी आपस में हाथापाई करने लगे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीजेपी सांसद मनोहर उंटवाल और विधायक गोपाल परमार ने एक-दूसरे को अपशब्द कहे। बात यहीं नहीं रूकी दोनों नेताओं के बीच एकात्म यात्रा के ध्वज को लेकर धक्का-मुक्की भी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अपने नेताओं को धक्का-मुक्की करते देख बीजेपी कार्यकर्ता भी दो धड़ों में बंट गए और आपस में हाथा-पाई करने लगे। दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच इस दौरान जमकर लात-घूंसे चले और मारपीट हुई। करीब 15 मिनट तक आगर में यह दृश्य चला। इस विवाद को देखते हुए ध्वज को यात्रा में लेकर चलने के बजाय रथ में रखना पड़ा।

जब हंगामा शांत नहीं हुआ तो पुलिस और पार्टी के वरिष्ठ नेता बीच बचाव करने आगे आए और मामले को शांत कराया। हालांकि मामला अभी भी शांत नहीं हुआ है। अब सांसद-विधायक एक-दूसरे पर मंत्री बनने, चुनाव लड़ने और मारपीट, गाली-गलौच करने के आरोप लगा रहे हैं।

कमेंट करें
xKg1Z