पीएम मोदी के जन्मदिन पर इस महिला क्रिकेटर को धक्का देकर मंच से उतारा

Ekta bisht insult during PM narendra modi birthday celebration in uttarakhand
पीएम मोदी के जन्मदिन पर इस महिला क्रिकेटर को धक्का देकर मंच से उतारा
पीएम मोदी के जन्मदिन पर इस महिला क्रिकेटर को धक्का देकर मंच से उतारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सभा के मंच पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मुख्य खिलाड़ी का सरेआम अपमान किया गया। इस दौरान मंच पर प्रदेशभर के बीजेपी नेता और मंत्री भी मौजूद थे। हम बात कर रहे हैं एकता बिष्ट की, जो पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने देहरादून पहुंची थी। एकता बिष्ट ने महिला क्रिकेट वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। एकता ने 46 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कुल 71 विकेट लिए हैं।

रविवार को देहरादून के रेसकोर्स मैदान में पीएम मोदी के जन्मदिन पर "बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ" कार्यक्रम में एकता को विशिष्ट अतिथि के तौर पर निमंत्रण दिया गया था। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी कार्यक्रम में आए थे। राज्य सरकार के बुलावे पर पहुंची एकता को मंच पर जगह नहीं दी गई और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें धक्के देकर मंच उतार दिया गया। इसके बाद वे जनता के बीच लगी कुर्सियों पर जाकर बैठ गईं।

सुबह 9 बजे प्रोग्राम शुरू हुआ और वो नीचे ही बैठी रहीं। कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम लिया तो वो मंच के नीचे दिखीं। इस दौरान वहां मौजूद सभी नेतागण हक्के-बक्के रह गए और आयोजकों ने अपनी गलती को समझते हुए एकता बिष्ट को मंच पर जगह दी। इस बात को लेकर लोगों में नाराजगी भी दिखी।

गौरतलब है कि महिला क्रिकेट वर्ल्डकप में प्रदर्शन को पीएम ने सराहा था अब हुई बदसलूकी जुलाई में हुए महिला क्रिकेट विश्वकप में एकता विष्ट ने भारत के लिए शानदार गेंजबाजी की थी। एकता बिष्ट ने वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। एकता ने 46 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कुल 71 विकेट लिए हैं। उनके प्रदर्शन की देशभर में तारीफ हुई थी। भारत की टीम उपविजेता रही थी और टीम के भारत लौटने पर पीएम मोदी ने टीम से मिलकर उनके खेल की तारीफ की थी लेकिन रविवार को एकता को अपने राज्य उत्तराखंड में ही शर्मनाक हालात का सामना करना पड़ा।

क्रिकेटर एकता बिष्ट के अपमान या उपेक्षा के आरोपों को उत्तराखंड की महिला और बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। रेखा आर्य ने एक टीवी चैनल से कहा कि एकता बहुत खुशी से कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं। इतने अच्छे काम और मौके पर यह सब ढूंढने की क्या ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि एकता ने 55 किलोमीटर की साइकिल यात्रा भी पूरी की। एकता का हरिद्वार में और देहरादून में सम्मान भी किया गया है। अगर उन्हें कोई नाराज़गी होती तो वह ज़रूर बतातीं।

Created On :   18 Sep 2017 12:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story