जंगल में शिकारियों के जाल में फंसने से हुई थी बुजुर्ग की मौत - 4 आरोपी गिरफ्तार

Elderly person died due to being trapped in poachers trap in jungle - 4 accused arrested
जंगल में शिकारियों के जाल में फंसने से हुई थी बुजुर्ग की मौत - 4 आरोपी गिरफ्तार
जंगल में शिकारियों के जाल में फंसने से हुई थी बुजुर्ग की मौत - 4 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। जिले के नयागांव थाना क्षेत्र के टेढ़ी स्थित भरद्वारा हार के एक अरहर और ज्वार के खेत से 17 नवंबर को बरामद 70 वर्षीय बुजुर्ग महेश पटेल पिता स्व.सुखदेव के शव की अंधी गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि महेश पटेल की मौत 11 नवंबर की रात 11 बजे ककडार गांव में सोनपाल पटेल के खेत में लगे ट्रांसफार्मर से फैलाए करंट के जाल में फंसने से हुई थी। ये जाल वन्य प्राणियों के शिकारियों ने फैलाया था। नयागांव पुलिस ने इस सिलसिले में  देवकुमार पिता पंचम रैदास (45), बिलौआ पिता भौआ (50), विलवा उर्फ नवल पिता स्व. तिजौल (42) और 40 वर्षीय बब्बू उर्फ रविकरण पिता गोरेलाल रैदास ( सभी निवासी इंदानगर चौबेपुर) को आईपीसी की धारा- 304, 201और 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से  2 बंडल खुली जीआई तार, बांस की 10 खूंटियां, 10 फिट की एल्युमीनियम की कटिया तार भी बरामद कर जब्त की गई है। 
 साक्ष्य मिटाने छिपा दी थी लाश 
एसपी ने बताया कि एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी के मार्गदर्शन में कराई गई जांच से ये तथ्य सामने आए हैं कि नयागांव थाना क्षेत्र के टेढ़ी गांव निवासी 70 वर्षीय  महेश पटेल पिता स्व.सुखदेव पटेल 11 नवंबर को सुबह 10 बजे घर से निकला था। मगर, जब वो घर नहीं लौटा तो उसकी गुमशुदगी सूचना पुलिस को मिली। इसी बीच पुलिस को खबर मिली कि  टेढ़ी गांव के भरद्वारा हार के अरहर और ज्वार के खेत से एक लाश पड़ी हुई है। सूक्ष्मता से जांच की गई तो पता चला की मौत करंट लगने से हुई है। मुखबिरों के नेटवर्क को बढ़ाया गया तो पता चला कि महेश पटेल अपने गांव से मैनहाई की ओर निकला था। रात 11 बजे के करीब वो    ककडार में शिकारियों द्वारा फैलाए गए करंट के जाल में फंस गया। ये जाल  सोनपाल पटेल के खेत में लगे ट्रांसफार्मर से आरोपी देव कुमार रैदास, बिलौआ, बब्बू रैदास,  बिलवा उर्फ नवल किशोर रैदास (सभी निवासी इंद्रा नगर चौबेपुर) ने जंगली जानवारों के शिकार के लिए फैलाया था। इन्हीं आरोपियों ने साक्ष्य छिपाने के लिए लाश  टेढ़ी के भरद्वारा हार  में अरहर और ज्वार के खेत में छिपा  दी थी। नयागांव पुलिस ने मंगलवार को इन सभी आरोपियों को गुप्त गोदावरी के पास टेढ़ी मोड़ में जंगल की  तरफ जाते समय गिरफ्तार कर लिया।  पूछताछ में आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है। इन्हें 20 नवंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
इन्होंने निभाई अहम भूमिका 
इस कामयाबी में नयागांव के थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह जयशूर,  एसआई राजेन्द्र कुशवाहा, सब इंस्पेंक्टर रूपेन्द्र राजपूत, एएसआई कप्तान सिंह, एएसआई बीएस तोमार, एएसआई आरडी बंसल, प्रधान आरक्षक शिवप्रसाद बागरी, गरीबचंद्र, आरक्षक गणेश विश्वकर्मा,  उत्कर्ष, मुन्ना, तान सिंह, श्यामलाल, विमलेश कुमार, और प्रवल ने अहम भूमिका निभाई।  
 

Created On :   20 Nov 2019 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story