'गुजरातियों ने मेरी आदत बिगाड़ दी, मेरा वजन बढ़ रहा है'

Election 2017 Rahul Gandhi visit Gujarat for two days
'गुजरातियों ने मेरी आदत बिगाड़ दी, मेरा वजन बढ़ रहा है'
'गुजरातियों ने मेरी आदत बिगाड़ दी, मेरा वजन बढ़ रहा है'

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट और जल्द ही पार्टी की कमान संभालने वाले राहुल गांधी मंगलवार से एक बार फिर से गुजरात मिशन पर है। पहले फेस की वोटिंग से पहले राहुल 5, 6 और 7 दिसंबर को गुजरात में ही रहेंगे। मंगलवार को राहुल ने कच्छ के अंजर में एक रैली को एड्रेस किया। यहां उन्होंने बीजेपी पर हमला तो बोला ही, साथ ही बड़े ही चुटीले अंदाज में उन्होंने गुजरातियों के मजे भी लिए। राहुल ने कहा कि मेरी किचन में सारी डिशेज गुजराती ही हैं। आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी, मेरा वजह बढ़ रहा है। बता दें कि तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे राहुल गांधी यहां कई रैलियों को एड्रेस करने वाले हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए राहुल अब तक 7 बार गुजरात दौरा कर चुके हैं और ये उनका 8वां दौरा है।

आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी

कच्छ के अंजर में एक पब्लिक रैली को एड्रेस करते हुए राहुल ने बड़े ही चुटीले अंदाज में गुजरातियों के मजे लिए। राहुल ने कहा कि "कल मेरी बहन मेरे घर आई। उन्होंने कहा तुम्हारे किचन में तो सब गुजराती है। खाकरा गुजराती, अचार गुजराती, मूंगफली गुजराती।" राहुल ने कहा कि "आप लोगों ने मेरी आदत बिगाड़ दी, मेरा वजन बढ़ रहा है।"

मोदीजी की 60% स्पीच कांग्रेस पर

अंजर में रैली के दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल ने यहां पर कहा कि "मैं कल मोदी जी की स्पीच सुन रहा था, उनकी 60% स्पीच मुझपर और कांग्रेस पर ही थी।" राहुल ने इसके आगे कहा कि "मैं बता देना चाहता हूं कि ये इलेक्शन बीजेपी और कांग्रेस पर नहीं है, बल्कि ये इलेक्शन गुजरात और उसकी जनता के फ्यूचर का सवाल है।"

अंजर में कुछ इस तरह हुआ राहुल का स्वागत

 

इससे पहले राहुल गांधी मंगलवार को तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे। यहां राहुल तीन दिन तक रहेंगे और इस दौरान कच्छ, मोरबी और सुरेंद्र नगर में कई रैलियों को एड्रेस करने वाले हैं। पहले दिन राहुल कच्छ के अंजर पहुंचे। यहां पर पारंपरिक तरीके से राहुल का स्वागत किया गया। राहुल के इस ट्रेडिशनल वेलकम की कुछ फोटो कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की गईं। 

 

 

दौरे से पहले बीजेपी से किया सवाल

 

 

अपने 8वें गुजरात दौरे से पहले राहुल गांधी ने बीजेपी से एक बार फिर से ट्विटर पर सवाल कर जवाब मांगा है। राहुल के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से बड़े ही शायराना अंदाज में ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा था "जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई।" इसके आगे इस ट्वीट में लिखा था "बढ़ते दामों से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?" इसके साथ ही राहुल ने एक फोटो को भी शेयर किया, जिसमें रोजाना इस्तेमाल की जाने वाली चीजें जैसे- गैस सिलेंडर, दाल, टमाटर और डीजल के बढ़ते रेट्स को दिखाया गया है। इस फोटो में दिखाया गया है कि इन चीजों की रेट्स 2014 में कितने कम थे और 2017 तक कितने बढ़ गए। बता दें कि गुजरात विधानसभा को देखते हुए राहुल गांधी रोजाना पीएम मोदी और बीजेपी से एक सवाल पूछेंगे।

 


सोमनाथ में बतौर गैर-हिंदू दर्ज हुआ राहुल का नाम

 

इससे पहले 29 नवंबर को गुजरात दौरे पर पहुंच राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए थे, लेकिन इस पर विवाद छिड़ गया था। कहा गया था कि इस मंदिर के रजिस्टर में राहुल का नाम बतौर गैर हिंदू दर्ज हुआ है। इस दौरान राज्यसभा सांसद अहमद पटेल भी राहुल के साथ थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने उस रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल की एंट्री कर दी, जिसमें गैर-हिंदुओं के नाम रजिस्टर किए जाते हैं। इस रजिस्टर की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद राहुल, बीजेपी के निशाने पर आ गए थे।

 


कांग्रेस ने दी थी सफाई

शाम को विवाद बढ़ने पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में सफाई दी। सुरजेवाला ने कहा कि "राहुल जी ने विजिटर्स बुक में एंट्री की थी और जिस सिग्नेचर की बात की जा रही है, वो अलग है।" उन्होंने आगे कहा कि "रजिस्टर में जो सिग्नेचर हैं, वो राहुल के नहीं है और न ही वो रजिस्टर उन्हें दिया गया था। राहुल जी सिर्फ एक हिंदू ही नहीं है, बल्कि वो एक जनेऊधारी भी हैं। इसलिए बीजेपी को राजनीति के लिए इतना नीचे नहीं गिरना चाहिए।

क्या है गुजरात विधानसभा का गणित? 

गुजरात विधानसभा के गणित की बात करें तो यहां पर 182 विधानसभा सीटें हैं। पिछले यानी 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। इस वक्त गुजरात विधानसभा में बीजेपी के 114, कांग्रेस के 61 और अन्य के खाते में 6 सीटें हैं। वहीं पिछली बार बीजेपी को 48%, कांग्रेस को 39% और अन्य को 13% वोट मिले थे। जबकि गुजरात में 2014 लोकसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डालें तो यहां पर 26 लोकसभा सीट है और सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का वोट परसेंट जहां 60 था, वहीं कांग्रेस को 33% वोट मिले थे, लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस इस वोट परसेंटेज को सीटों में तब्दील करने में नाकाम रही थी।

गुजरात में कब है चुनाव? 

गुजरात में विधानसभा चुनाव की 182 सीटों के लिए वोटिंग 2 फेस में होने जा रही है। पहले फेस में 89 सीटों के लिए 9 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे फेस में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं रिजल्ट 18 दिसंबर को डिक्लेयर किए जाएंगे। 

Created On :   5 Dec 2017 3:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story