comScore

PM मोदी की बायोपिक पर EC की रोक, चुनाव के दौरान रिलीज नहीं होगी फिल्म

PM मोदी की बायोपिक पर EC की रोक, चुनाव के दौरान रिलीज नहीं होगी फिल्म

हाईलाइट

  • बायोपिक "पीएम नरेन्द्र मोदी" की रिलीज पर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला
  • चुनाव के दौरान नहीं हो सकती फिल्म रिलीज

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक "पीएम नरेन्द्र मोदी" की रिलीज पर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव चलने तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कहा कि है कि जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते, तब तक इस फिल्म पर रोक लगी रहेगी। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को मंगलवार को खारिज कर दिया था। अदालत ने कहा था कि याचिकाकर्ता की चिंता का हल करने के लिए उचित संस्था निर्वाचन आयोग है, क्योंकि यह एक संवैधानिक निकाय है। इस फिल्म के रिलीज होने से आचार संहिता का उल्लघंन तो नहीं हो रहा। इस बात का फैसला सिर्फ चुनाव आयोग ही कर सकता है। 

बता दें कि विपक्षी पार्टियों का आरोप था कि चुनावी माहौल में इस फिल्म को रिलीज करने से आचार संहिता का उल्लघंन होगा। वहीं इस​ ​फिल्म का फायदा भी पार्टी को मिलेगा। ऐसे में उनका कहना था कि फिल्म को चुनाव के बाद रिलीज किया जाना चाहिए। देशभर में यह फिल्म पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट न होने के कारण इसे रिलीज नहीं किया जा सका। अब सेंसर बोर्ड द्वारा सर्टिफिकेशन मिलने के बाद चुनाव आयोग ने फिल्म की रिलीज को रोक दिया है।

​इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ​मुख्य भूमिका में हैं। गौरतलब है कि इस फिल्म की शूटिंग 38 दिन के टाइट शेड्यूल में की गई। है। फिल्म का डायरेक्शन ​ओमंग कुमार ने किया है, जबकि फिल्म के निर्माताओं में संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं।


 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru