चैन्नई की सड़कोंं पर स्पॉट हुई Hyundai की इलेक्ट्रिक कार Ioniq, जल्द हो सकती है लॉन्च

Electric car Hyundai Ioniq spotted on Chennai, can be soon launch
चैन्नई की सड़कोंं पर स्पॉट हुई Hyundai की इलेक्ट्रिक कार Ioniq, जल्द हो सकती है लॉन्च
चैन्नई की सड़कोंं पर स्पॉट हुई Hyundai की इलेक्ट्रिक कार Ioniq, जल्द हो सकती है लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने में मददगार इलेक्ट्रिक वाहन पहले की अपेक्षा अधिक संख्या में सड़कों पर चलते हुए दिखाई देने लगे हैं। हालांकि इनमें ई ऑटो रिक्शा और स्कूटर शामिल हैं। वहीं बढ़ शहरों में बस सेवाएं भी शुरु हुई हैं। कार कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रही हैं और जल्द नए मॉडल्स को पेश करने की तैयारी में हैं। हाल ही में Hyundai Ioniq इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान चेन्नई की सड़कों पर स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कंपनी कुछ महीनों में ही इस कार को भारत में लॉन्च कर सकती है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स शोरूम कीमत करीब 20 लाख रुपए हो सकती है।

पावर
Hyundai Ioniq में पावर के लिए 88 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 295 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 28 kWh की लिथियम-आयन पॉलीमर बैटरी का उपयोग किया गया है, जो मोटर को पावर देगी। इस कार की ड्राइविंग रेंज 280 kms है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 165 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

फास्ट चार्जिंग 
चार्जिंग के लिए इस कार में 6.6 किलोवॉट का ऑनबोर्ड चार्जर दिया गया है, जो 7 किलोवॉट के इलेक्ट्रिक पोर्ट से कनेक्ट होगा। इससे कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे 25 मिनट का टाइम लगेगा। हालांकि इसमें 100 किलोवॉट के फास्ट चार्जर की सुविधा भी दी गई है। जिससे कार की बैटरी सिर्फ 23 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। 

स्टाइल
बात करें लुक की तो Hyundai Ioniq इलेक्ट्रिक कार की स्टाइलिंग अन्य इलेक्ट्रिक कारों से काफी अलग है। यह कार देखने में काफी आकर्षित है। इस कार में नई ग्रिल दी गई है। इसके फ्रंट में शार्प नोस स्टाइल के साथ नई LED हेडलाइट्स और अपडेटेड टेल लाइट्स दी गई हैं। इसमें नए अलॉय व्हील्स, कॉपर-पेंटेड कैरेक्टर लाइन और कॉपर-कलर्ड इंटीरियर एप्लीक्यू भी दिए गए हैं। 
 

Created On :   31 Jan 2019 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story