मतदान केन्द्रों की बत्ती गुल, परेशानी से जूझेंगे कर्मचारी, अस्थायी कनेक्शन से होंगे रोशन

electricity cut of 1181 voting center in damoh district during mp assembly election 2018
मतदान केन्द्रों की बत्ती गुल, परेशानी से जूझेंगे कर्मचारी, अस्थायी कनेक्शन से होंगे रोशन
मतदान केन्द्रों की बत्ती गुल, परेशानी से जूझेंगे कर्मचारी, अस्थायी कनेक्शन से होंगे रोशन

डिजिटल डेस्क, दमोह। जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले 1181 मतदान केन्द्रों में से 75 फीसदी मतदान केन्द्रों की बत्ती गुल है। यहां पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि जिन केन्द्रों में बिजली की व्यवस्था नहीं है, वहां पर अस्थायी बिजली कनेक्शन लेकर चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। यह भी ध्यान रखा जाएगा कि कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग चुनाव संपन्न कराने के लिए कितने भी नीतियां बनाएं निर्देश दें, लेकिन यथार्थ में कर्मचारियों को काफी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। मध्य प्रदेश के  दमोह जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में 1181 मतदान केंद्रों में से 75 प्रतिशत से अधिक मतदान केंद्रों पर विद्युत कनेक्शन नहीं हैं। बिजली कनेक्शन न होने के कारण इन मतदान केंद्रों में मतदान के लिए पहुंचने वाले कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि चुनाव आयोग द्वारा इसके लिए अस्थाई विद्युत कनेक्शन प्रति मतदान लेने हेतु निर्देशित किया गया है।

करना होगा परेशानी का सामना
दमोह जिले की चारों विधानसभा हटा पथरिया दमोह जबेरा क्षेत्र के 1181 मतदान केंद्रों में से 75 प्रतिशत मतदान केंद्रों में बिजली नहीं है ऑल मतदान केंद्रों में बिजली कनेक्शन लेने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर उजाला करने के लिए तो बिजली कनेक्शन ले लिया जाएगा परंतु गर्मी से बचने के लिए मतदान दलों को पंखे की हवा भी नसीब नहीं हो सकेगी इस मामले में कोई कुछ नहीं कह रहे हैं जिस कारण से कर्मचारी परेशान है।

फेक्ट फाइल
 कुल     1181 मतदान केंद्र
 दमोह     284
 हटा     304
पथरिया     293
 जबेरा     300

इनका कहना है
प्रत्येक मतदान केंद्र में विद्युत कनेक्शन हेतु विद्युत मंडल के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है और चुनाव के पूर्व सभी मतदान केंद्रों पर विद्युत आपूर्ति प्रारंभ करा दी जाएगी
डॉ जे विजय कुमार
कलेक्टर जिला निर्वाचन अधिकारी दमोह

Created On :   14 Oct 2018 2:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story