comScore
Dainik Bhaskar Hindi

J&K : ग्रेनेड हमले में 7 सुरक्षाकर्मियों समेत 11 घायल, JeM ने ली जिम्मेदारी

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 11th, 2019 12:36 IST

1.6k
0
0

News Highlights

  • श्रीनगर के लाल चौक में ग्रेनेड हमले में रविवार को सात सुरक्षाकर्मियों सहित ग्यारह लोग घायल हो गए।
  • धमाके से लाल चौक में खड़ी कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।
  • आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। श्रीनगर के लाल चौक में ग्रेनेड हमले में रविवार को सात सुरक्षाकर्मियों सहित ग्यारह लोग घायल हो गए। धमाके से लाल चौक में खड़ी कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में जुट गए हैं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। ये हमला जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लाल चौक के मैसूमा इलाके में पैलेडियम सिनेमा के पास एक ग्रेनेड फेंका गया था। शाम को लगभग 6.45 बजे पुलिस को इस ग्रेनेड हमले की रिपोर्ट मिली। यह पाया गया कि हमले में चार पुलिस, तीन सीआरपीएफ कर्मी और चार नागरिक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। घायल नागरिकों की पहचान हेयरवन के हुमायरा, मंडीवाल नौशेरा के अब्दुल कयूम, डालगेट के तालिबा गुलशन और निशात निवासी शादाब शाह के रूप में की गई है। एक सूत्र ने घायल पुलिसकर्मियों की पहचान आशिक अहमद, आबिद अहमद, मुहम्मद शफी और नासिर अहमद के रूप में की है जबकि सीआरपीएफ के जवानों की पहचान एएसआई आर मुनास्वामी, कांस्टेबल विशाल और कांस्टेबल देविंदर के रूप में की गई है।

बता दें कि संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट्ट की फांसी की बरसी पर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था। अलर्ट में कहा गया था कि आतंकी IED से हमला कर सकते हैं। इससे पहले कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों को केल्लम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया और आतंकियों को घेर लिया। ये आतंकी एक घर में छिपे थे। खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने पूरे घर को बम से उड़ा दिया। पांचों आतंकियों के शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है। एनकाउंटर साइट से हथियार भी बरामद किए गए है।  

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download