पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 124 यात्री बाल-बाल बचे

Emergency landing of Air India flight at Patna Airport
पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 124 यात्री बाल-बाल बचे
पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 124 यात्री बाल-बाल बचे
हाईलाइट
  • इसमें सवार सभी 124 यात्री सुरक्षित हैं।
  • टना से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गई।
  • पक्षी के टकराने की वजह से पायलट को पटना एयरपोर्ट पर ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

डिजिटल डेस्क, पटना। पटना से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट शुक्रवार को बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गई। इस कंपनी की नियमित फ्लाइट AI 440 ने पटना एयरपोर्ट से जैसे ही उड़ान भरी, उसी समय एक पक्षी इससे टकरा गया, जिसके कारण पायलट को पटना एयरपोर्ट पर ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसमें सवार सभी 124 यात्री सुरक्षित हैं।

 



02.30 बजे भरी थी उड़ान
जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया की फ्लाइट AI 440 ने दोपहर के 2:30 बजे पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरी। उड़ान भरने के 20 मिनट बाद ही एक पक्षी के विमान से टकरा जाने पर विमान का संतुलन बिगड़ गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पायलट ने तत्काल एटीसी से संपर्क किया, जिसके बाद एयर इंडिया की फ्लाइट को पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर ही इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय विमान में 124 यात्री सवार थे।

लैडिंग के पीछे बताए तकनीकि कारण
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि, फिलहाल एयर इंडिया की ये फ्लाइट एयरपोर्ट पर ही खड़ी है और यात्रियों को दूसरे फ्लाइट से दिल्ली भेजने की कोशिश की जा रही है। वहीं पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजेन्द्र सिंह लाहोरिया ने कहा कि दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग टेक्निकल कारणों की वजह से की गई है। पायलेट ने किसी पक्षी के प्लेन से टकराने का जिक्र नहीं किया है उन्होंने इमरजेंसी लैंडिंग के पीछे केवल तकनीकि कारणों की बात कही है।

 

 


यह पिछले एक महीने में प्लेन के पक्षी से टकराने की तीसरी घटना है। इससे पहले 17 जून को स्पाइसजेट और इंडिगो की दो फ्लाइटों की पक्षी से टकराने के कारण पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

Created On :   28 Jun 2018 3:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story