सीएम फडनवीस के हेलीकॉप्टर की नासिक में इमरजेंसी लैंडिंग, जानें कारण

Emergency landing of cm fadnavis helicopter in Nashik
सीएम फडनवीस के हेलीकॉप्टर की नासिक में इमरजेंसी लैंडिंग, जानें कारण
सीएम फडनवीस के हेलीकॉप्टर की नासिक में इमरजेंसी लैंडिंग, जानें कारण

डिजिटल डेस्क, नासिक। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर की शनिवार सुबह नासिक में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में अधिक वेट था , जिसके चलते हेलीकॉप्टर ज्यादा ऊपर तक नहीं उड़ पाया और इमरजेंसी लैंडिंग की गई। हालांकि पायलट की सूझबूझ से बड़ी घटना होने से टल गई। गौरतलब है कि शनिवार को  सीएम फडणवीस नासिक से औरंगाबाद की ओर जा रहे थे। तभी यह घटना हुई। नासिक से जैसे ही हेलीकॉप्टर ने खुले मैदान से उड़ान भरी तो यह मुश्किल से ही 50 फुट तक उड़ पाया, जिस वजह से पायलट को कुछ ही मीटर की दूरी पर हेलीकॉप्टर लैंड करना पड़ा। इस समय मुख्यमंत्री के साथ जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन और उनके कुछ सचिव थे।

पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री लगातार दौरे पर है। इसलिए उनके हेलीकॉप्टर में अधिक सामान था, जिसका वेट अधिक होने से पायलट ने तत्काल हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर उतारा। इसके बाद हेलीकॉप्टर से सचिव को नीचे उतारकर हेलीकॉप्टर औरंगाबद की ओर रवाना हुआ। सीएम फडणवीस के साथ कई बार इस तरह की घटना हो चुकी है। वहीं इस मामले पर एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्‍टर उड़ान भरने के लिये जरूरी ऊंचाई हासिल करने में सक्षम नहीं था इसलिए कुछ सामान उतारा गया। यह बड़ा मुद्दा नहीं है। बाद में सीएम ने उसी हेलिकॉप्टर से औरंगाबाद में सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

पहले भी हो चुकी है घटना
बता दें कि इससे पहले 25 मई को फडणवीस को लेकर जा रहे एक हेलिकॉप्टर का रोटर बिजली के तार से उलझ गया था और लातूर जिले में निलंगा से उड़ान भरने के दौरान इसकी क्रैश लैंडिंग हुई थी। रायगड में भी सीएम फडणवीस का हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बाल-बाल बचा था। इसके बाद शनिवार को हेलीकॉप्टर की नासिक में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर कई प्रश्न उठ रहे हैं।

Created On :   9 Dec 2017 2:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story