comScore

अषाढ़ी एकादशी पर पंढरपुर में स्वच्छता का संदेश देंगे मुंबई के डिब्बे वाले

अषाढ़ी एकादशी पर पंढरपुर में स्वच्छता का संदेश देंगे मुंबई के डिब्बे वाले

हाईलाइट

  • स्वच्छता का संदेश देंगे डिब्बेवाले
  • चंद्रभागा के किनारे करेंगे साफ-सफाई
  • पीएम मोदी ने बनाया है स्वच्छता दूत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अषाढ़ी एकादशी के दिन 12 जुलाई को पंढरपुर में चंद्रभागा नदी के किनारे साफ सफाई करके डिब्बेवाले स्वच्छता का संदेश देंगे। इसके लिए एकादशी के मौके पर मुंबई से हजारों डिब्बेवाले पंढरपुर में जाएंगे।

डिब्बेवालों ने रविवार को पुणे के जेजुरी में पंढरपुर की ओर निकले वारकरियों को अल्पाहार दिया। साथ ही सड़कों पर साफ-सफाई की। मुंबई डिब्बावाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तलेकर ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि सड़कों पर हजारों वारकरी चलेंगे तो स्वभाविक रूप से गंदगी होगी। इसलिए हमने वारकरियों से साफ-सफाई रखने की अपील की। साथ ही गंदगी वाले जगहों पर खुद साफ सफाई की। इसके अलावा वारकरियों को अल्पाहार वितरित किया।

तलेकर ने कहा कि हम लोग अपने खर्च पर वारकरियों को अल्पाहार खिलाया, लेकिन हम इसको खर्च नहीं बल्कि भगवान विठ्ठल की सेवा के अवसर के रूप में देखते हैं। तलेकर ने कहा कि अषाढ़ी एकादशी के मौके पर लाखों वारकरी पंढरपुर के विठ्ठल- रुक्मिणी मंदिर में दर्शन के लिए जुटेंगे। इसलिए मुंबई के हजारों डिब्बे वाले पंढरपुर के चंद्रभागा नदी के किनारे जाकर साफ-सफाई करेंगे। इसके साथ ही नदी की स्वच्छता के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाएंगे।

तलेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के डिब्बेवालों को स्वच्छता दूत बनाया है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी दोगुनी हो जाती है। इसलिए हम लोग मुंबई में भोजन पहुंचाने का काम बंद करके पंढरपुर में स्वच्छता का संदेश देंगे। मुंबई में लगभग 5 हजार डिब्बेवाले दफ्तरों में लोगों को भोजन पहुंचाते हैं। डिब्बेवाले मुंबई की उपनगरीय लोकल गाड़ियों में सफर करके भोजन का डिब्बा पहुंचाने का काम करते हैं।

कमेंट करें
Uk6De