कैंसर टेस्ट के लिए बिना पूछताछ किए भेज दिया मुंबई, शिवाजी जयंती के चलते बंद था अस्पताल

Employees reached Mumbai for the medical test but found hospital closed
कैंसर टेस्ट के लिए बिना पूछताछ किए भेज दिया मुंबई, शिवाजी जयंती के चलते बंद था अस्पताल
कैंसर टेस्ट के लिए बिना पूछताछ किए भेज दिया मुंबई, शिवाजी जयंती के चलते बंद था अस्पताल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हमेशा विवादों से घिरा रहने वाला मध्य रेलवे नागपुर मंडल का रेलवे अस्पताल एक बार फिर अपनी लापरवाही के लिए चर्चा में आ गया है। अस्पताल की ओर से कुछ रेल कर्मचारियों को कैंसर के टेस्ट के लिए मुंबई के टाटा अस्पताल में भेजा गया था। उन्हें मंगलवार की तारीख दी गई थी, कर्मचारी जब वहां पहुंचे तो पता चला शिवाजी जयंती की छुट्टी है, ऐसे में उन्हें बेवजह मुंबई में 1 दिन रहना पड़ा।

मध्य रेलवे नागपुर अंतर्गत करीब 17000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। रेलवे की ओर से इनकी सेहत की सुविधा के लिए रेलवे अस्पताल का निर्माण किया है जो कि जयस्तंभ चौक के पास डीआरएम कार्यालय के समीप बने हैं। इन अस्पतालों में रोजाना ओपीडी के साथ कई ऐसे मरीज आते हैं, जिन्हें भर्ती रखा जाता है। रेलवे कर्मचारियों के लिए यह अस्पताल किसी वरदान से कम नहीं है, लेकिन कुछ लापरवाह अधिकारियों के कारण इन दिनों यह अस्पताल रेल कर्मचारियों का सिर दर्द बढ़ा रहा है। सूत्रों के अनुसार कुछ रेल कर्मचारियों ने यहां इलाज कराया है ऐसे में इनमें से कुछ को कैंसर टेस्ट के लिए मुंबई के टाटा अस्पताल में रेफर कराया गया। यहां तक बात समझ में आती है, लेकिन लापरवाही यहां से ही शुरू हुई

दरअसल इन कर्मचारियों को 19 फरवरी की तारीख दी गई। ऐसे में कर्मचारियों ने 18 को नागपुर से निकलने वाली विदर्भ एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस, सेवाग्राम एक्सप्रेस आदि गाड़ियों में अपनी व्यवस्था कर सफर किया और रात भर सफर के बाद वे मुंबई पहुंचे। टेस्ट पूरा कर इन्हें वापस नागपुर लौटना था, लेकिन जब कर्मचारी वहां गए, तो पता चला कि आज शिवाजी जयंती की छुट्टी है। ऐसे में रेलवे अस्पताल की लापरवाही की पोल खुल रही है। 

याद रहे कि इससे पहले भी रेलवे अस्पताल पर लापरवाही को लेकर अनगिनत आरोप लगे हैं। बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन की ओर से उपरोक्त लापरवाही  समझ से परे है। फिलहाल कर्मचारी  वहीं पर रुकते हुए अगले दिन का इंतजार कर रहे हैं। देखना अब यह है कि 19 तारीख देने के बाद  20 तारीख को टेस्ट प्रक्रिया पूरी हो पाती है या नहीं।  

Created On :   19 Feb 2019 10:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story