comScore

 पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में विस्फोटक सामग्री बरामद

 पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में विस्फोटक सामग्री बरामद

डिजिटल डेस्क,गडचिरोली।  लोकसभा चुनाव के पूर्व नक्सलियों की करतूतें फिर सामने आ रही है। गडचिरोली जिले के वासामुंडी जंगल में  पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़  के दौरान बड़े पैमाने पर नक्सली सामग्री बरामद की गई । एटापल्ली तहसील के वासामुंडी जंगल क्षेत्र में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। जवाबी हमले में पुलिस जवानों ने नक्सलियों की दिशा में गोलियां चलानी आरंभ की। इस दौरान पुलिस का बढ़ता दबाव देख नक्सली घने जंगल की ओर फरार हो गए। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से जवानों ने 2.50 किलो का एक आईइडी, 1 किलो वजन का गन पाउडर, दो जीवित डिटोनेटर, पिट्टु समेत बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री बरामद की।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आगामी 11  अप्रैल को गड़चिरोली जिले में मतदान होगा। चुनाव के दौरान नक्सलियों द्वारा हिसंक घटनाओं को अंजाम देने की गंभीर संभावना के चलते जिला पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवड़े के मार्गदर्शन में विशेष अभियान पथक द्वारा जिले में नक्सल विरोधी अभियान जोरशोर से चलाया जा रहा है। इसी तरह  एटापल्ली तहसील के वासामुंडी जंगल क्षेत्र में पुलिस जवानों द्वारा नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा था। इस बीच जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने  अचानक पुलिस जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी हमले में पुलिस जवानों ने भी नक्सलियों की दिशा में गोलियां चलानी शुरू की। पुलिस जवानों का बढ़ता दबाव देख नक्सली घने जंगल की ओर फरार हो गए। घटना के बाद उक्त जंगल क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू है। 

इधर ग्रामीणों ने जलाए नक्सली बैनर 
तहसील के काकडयेली गांव के समीपस्थ रांगी नाले के पास नक्सलियों द्वारा लगाए गए बैनर को ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर आग के हवाले किया। बता दें कि इन बैनरों के  जरिए नक्सलियों ने आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों का बहिष्कार किया था। इस समय काकडय़ेली गांव के महिला, पुरुषों ने एकजुटता दिखाते हुS नक्सली बैनरों को आग लगा दी। इस समय ग्रामीणों ने नक्सलियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

कमेंट करें
uYb4N