comScore

Encounter : अनंतनाग में जैश का आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

Encounter : अनंतनाग में जैश का आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
  • सुरक्षाबलों दोनों ओर से जारी फायरिंग के बीच एक आतंकी को ढेर कर दिया है
  • अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुबह तड़के से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। दोनों तरफ से जारी फायरिंग में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के मोहम्मद इकबाल के तौर पर हुई है। अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की चारों तरफ से घेराबंदी कर ली है। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम ने ऑपरेशन शुरू कर इलाके को घेर लिया है। 

बता दें कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 24 घंटे की मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को ढेर किया था। गुरुवार दोपहर पुलवामा के पंजरण लासिपोरा इलाके में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया । इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। मारे गए आतंकियों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 SPO भी शामिल थे, जो गुरुवार शाम सर्विस राइफल लेकर फरार हो गए थे। ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। इंटरनेट की सुविधा बंद की गई है साथ ही सुरक्षा को बढ़ाया गया है। 

बता दें कि इस साल जम्मू और कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने 6 जून तक 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया है। सेना से जुड़े हुए सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी ANI ने 2019 में सुरक्षाबलों ने अब तक 103 आतंकियों को मार गिराया है, वहीं साल 2018 में 254 आतंकियों का खात्मा किया गया था। 

कमेंट करें
bryB2