Encounter between terrorists and security forces in Handwara Jammu and Kashmir

डिजिटल डेस्क, कुपवाड़ा। जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में रविवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। लगातार तीन दिन से जारी इस मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हो चुके हैं। शहीदों में तीन CRPF जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान शामिल हैं। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी मार गिराया है। अभी भी आतंकी इलाके में छिपे हुए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

 

दरअसल शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को हंदवाड़ा इलाके के एक गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। दोनों ओर से शनिवार सुबह तक फायरिंग चली। इसके बाद अचानक फायरिंग रूक गई। जैसे ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने वाले घर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया, तभी आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी थी। एनकाउंटर में शनिवार तक सुरक्षाबलों के चार जवान शहीद हुए थे और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। इस दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। 

 


घायल जवान ने अस्पताल में तोड़ा दम

वहीं शनिवार को मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया था। उस जवान ने रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की संख्या पांच हो गई है। हंदवाड़ा के बाबागुंड में चल रही मुठभेड़ की वजह से स्थानीय लोगों में भी दहशत है। आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 92वीं बटैलियन में तैनात उत्तर प्रदेश के मोदीनगर के विनोद कुमार शहीद हो गए थे। फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Created On :   3 March 2019 6:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story