comScore

बड़गाम में 5 आतंकी ढेर, ऑपरेशन ऑलआउट में 200 के पार पहुंचा पारा

November 30th, 2017 17:08 IST
बड़गाम में 5 आतंकी ढेर, ऑपरेशन ऑलआउट में 200 के पार पहुंचा पारा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू के बड़गाम इलाके में गुरूवार सुबह सेना और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई फायरिंग में 5 आतंकी ढेर हो गए हैं। सुरक्षा बलों के जवानों ने बडगाम में 4 आतंकियों को मार गिराया है। ये चारों आतंकी जैश-ए- मोहम्मद संगठन के बताए जा रहे हैं। वहीं बडगाम के बाद सोपोर के सागीपोरा में भी 1 आतंकी मारा गया है। यह आतंकी लश्कर-ए- तैयबा का बताया जा रहा है। ऑपरेशन खत्म हो चुका है। बता दें कि इस साल ऑपरेशन ऑलआउट के तहत मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या भी 200 के पार पहुंच गई हैं।

गुरूवार को सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि बड़गाम के फुटलिपोरा गांव में  4 से 5 आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद जवानों ने रात को गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया था।  इसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। 

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले में पुलिस ने तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। ये तीनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। आतंकियों के पास से एक एसएलआर राइफल, एक पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड जब्त किए गए थे। वहीं इससे पहले उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षा बलों ने मुंबई आतंकी हमले के आरोपी जकीउर रहमान लखवी के भांजे समेत 6 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। 

सेना ने आतंकियों के खात्मे  के लिए घाटी में ऑपरेशन चला रखा है। जिसके तहत पिछले कुछ ही महीनों में सेना के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है।

लखनऊ से हुआ लश्कर का आतंकी गिरफ्तार


यूपी के लखनऊ से नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने एक लश्कर के फरार आतंकी को गिरफ्तार किया। लश्कर के इस आतंकी का नाम शेख अब्दुल नईम है और ये 2014 से फरार चल रहा था।  हैदराबाद में हुए बम ब्लास्ट में शेख अब्दुल को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन 3 साल पहले ये आतंकी मुंबई पुलिस की कस्टडी से भाग गया था। जिसके बाद से ही सिक्योरिटी एजेंसियां इसकी तलाश में जुटी थी। बताया जा रहा है कि ये लश्कर का आतंकी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बड़ा हमला करने की फिराक में था।

कमेंट करें
S6mUr