Encounter underway between Security forces and Maoists
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के मुठभेड़
  • मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
  • सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया है। मुठभेड़ स्थल के आसपास भारी विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। इसी दौरान 7 आम नागरिकों की भी मौत हो गई। विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर इलाके में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है। 

 

 

जम्मू पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सिर्नू गांव में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी जिसके बाद गांव की घेराबंदी कर दी गई और खोज अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाश अभियान में लगे थे तो उस समय आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। फायरिंग में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर भी मारा गया है। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

 

 

पुलवामा के कुछ इलाकों में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद से सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना द्वारा आतंकियों को घेर लिया। बता दें कि इससे पहले बुधवार को बारामुला में भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार शाम को सोपोर के बर्थ कलां इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया। फिलहाल आतंकियों और सुरक्षाबलों की बीच फायरिंग जारी है। 

Created On :   15 Dec 2018 4:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story