comScore

रोमांचक मुकाबला आज, विराट मजबूत मैच का रुख बदलने में माहिर है बांग्लादेश

July 27th, 2017 16:10 IST
रोमांचक मुकाबला आज, विराट मजबूत मैच का रुख बदलने में माहिर है बांग्लादेश

टीम डिजिटल, एजबेस्टन. चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गया है. पाकिस्तान की ओर से अज़हर अली ने सबसे ज्यादा 76 रन और फखर ज़मान ने 57 रन बनाए हैं. जबकि बाबर आजम 38 और मो. हफीज़ 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से जैक बॉल और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट हासिल किए हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच आज एजबेस्टन में दोपहर 2.30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया न सिर्फ फाइनल में पहुंचने, बल्कि खिताब की भी प्रबल दावेदार है. वहीं, बांग्लादेश उलटफेर कर सेमीफाइनल में पहुंची है यहां टीम इंडिया को उससे सतर्क रहना होगा. बांग्लादेश ने लीग राउंड में न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में 5 विकेट से हारकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. 

भारत यह मैच जीतता है तो एक बार फिर फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी. बता दें कि इसी लीग में भारत पाकिस्तान को ग्रुप मुकाबले में हरा चुका है. चैंपियन ट्रॉफी जैसे बड़े मुकाबलों में भारत हमेशा पाकिस्तान पर हावी रहा है.

भारत को हरा चुका है बांग्लादेश
आईसीसी इवेंट में भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 6 मैच हुए. इसमें से 5 इंडिया ने जीते और 1 में उलटफेर करते हुए बांग्लादेश को जीत मिली थी. ये मैच 2007 वर्ल्ड कप का था, जिसमें बांग्लादेश 7 विकेट से जीता था. बांग्लादेश की टीम पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है. ऐसे में उलटफेर करने में माहिर बांग्लादेश की टीम के कई खिलाड़ी भारत के लिए खतरे की घंटी बजा सकते हैं.

फैंस की नजरें टिकीं

न्यूजीलैंड को पस्त करने के बाद बांग्लादेश की टीम पर अब क्रिकेट फैंस की नजरें टिकीं हैं, हालांकि विराट की टीम मजबूत और पूरी तरह तैयार है लेकिन बांग्लादेश की टीम अंतिम पलों में भी मैच का रुख बदलने में सक्षम है. पहले भी कई मैचों में ऐसा देखने मिल चुका है. विराट भी ये मानते हैं कि बांग्लादेश को हल्के में लेना मुश्किल खड़ी कर सकता है.

भारत-बांग्लादेश टीम 
भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी.

बांग्लादेश- मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरुल कायेस, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, महमुदुल्लाह रियाद, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, सुनजामुल इस्लाम, शैफुल इस्लाम.

Loading...
कमेंट करें
LQAqm
Loading...
loading...