comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Video: अरे ये क्या है भाई, इस शॉट को देखने के बाद आप भी यहीं कहेंगे

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 11th, 2017 09:41 IST

2.5k
0
0
Video: अरे ये क्या है भाई, इस शॉट को देखने के बाद आप भी यहीं कहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट में आपने अक्सर महेंद्र सिंह धोनी, केवीन पीटरसन, एबी डिविलियर्स जैसे बड़े खिलाड़ियों के शॉट्स तो देखे ही होंगे, लेकिन अब एक नया खिलाड़ी और आ गया है, जो अपने अजीबो-गरीब शॉट के जरिए सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। ह्यूगो हैमंड नाम के इस खिलाड़ी ने एक टूर्नामेंट में एक ऐसा शॉट खेला, जिसे देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि, 'अरे ये क्या है भाई..'

इस शॉट का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये खिलाड़ी पहले तो अपने बैट को तलवार की तरह लहराने लगता है, फिर गोल-गोल घुमाता है और फिर फाइन लेग की तरफ शानदार बाउंड्री जड़ देता है। इस खिलाड़ी का नाम ह्यूगो हैमंड बताया जा रहा है, हालांकि अभी ये नहीं पता चला है कि ये मैच कब और कहां खेला गया है। इस एक खिलाड़ी ने इस शॉट में 3 खिलाड़ी दिखा दिए। 

पहले जब ये बैट लेकर हवा में लहराता है, तो लगा कि ये महेंद्र सिंह धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट' खेलेगा। फिर केवीन पीटरसन का 'स्विच हिट' शॉट खेलने के लिए तैयार हो गया, लेकिन जैसी ही बॉल इसके पास आई तो इसने तिलकरत्ने दिलशान का 'पैडल स्कूप' लगाकर फाइन लेग की तरफ चौंका लगा दिया। ह्यूगो हैमंड के इस शॉट को देखकर लगा कि ये हैलीकॉप्टर शॉट खेलेगा, लेकिन इसने बाद में पैडल स्कूप लगाकर शॉट जड़ दिया, जिस वजह से इस शॉट को सोशल मीडिया पर 'हेलीस्कूप' नाम दिया जा रहा है। 

वीडियो में जो खिलाड़ी दिख रहा है, वो इंग्लैंड के ह्यूगो हैमंड है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ह्यूगो इंग्लैंड के डॉमेस्टिक टूर्नामेंट में खेलते हैं। ह्यूगो ने ये शॉट कब और किस मैच में खेला, इस बात की कोई जानकारी नहीं है। बस इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। 

भारत की तरफ से कपिल देव का 'नटराज शॉट', सचिन तेंदुलकर का 'अपर कट शॉट' और महेंद्र सिंह धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट' काफी फेमस है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें