League cup 2018: लीस्टर को हराकर मैनचेस्टर सेमीफाइनल में

English Premier League 2018: Manchester City defeat Leicester City to enter in semi-finals
League cup 2018: लीस्टर को हराकर मैनचेस्टर सेमीफाइनल में
League cup 2018: लीस्टर को हराकर मैनचेस्टर सेमीफाइनल में
हाईलाइट
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी की लीस्टर पर यह लगातार पांचवीं जीत
  • मैनचेस्टर सिटी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लीस्टर सिटी को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया
  • मैनचेस्टर सिटी लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। इंग्लिश फुटबॉल लीग कप में बुधवार को डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने क्वार्टर फाइनल में लीस्टर सीटी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के साथ चैंपियन मैनचेस्टर सिटी लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। मैनचेस्टर सिटी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लीस्टर सिटी को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी। मैच के निर्धारित समय में दोनों टीमें 1-1 से बराबर थी, जिस कारण  पेनल्टी शूटआउट हुआ। 

मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पहले हाफ में मैनचेस्टर सिटी की ओर से केविन डि ब्रूएन ने 14वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में लीस्टर सिटी के मार्क अलब्राइटन ने 73वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर किया और टीम की मैच में वापसी कराई। मैच के निर्धारित समय में दोनों टीम में से कोई भी गोल नहीं कर पाया।

इसके बाद मैच के नतीजे के लिए पेनल्टी शूटआउट हुआ। जिसमें मैनचेस्टर सिटी ने बाजी मारी। पेनल्टी शूटआउट में मैनचेस्टर सिटी ने 3 गोल दागे। वहीं लीस्टर सिटी की टीम एक ही गोल कर पाई।  इंग्लिश फुटबॉल लीग कप में मैनचेस्टर सिटी की लीस्टर पर यह लगातार पांचवीं जीत है। इससे पहले भी लीग के पिछले सीजन में मैनचेस्टर सिटी ने लीस्टर को पेनल्टी शूटआउट में ही हराया था। सिटी ने पिछले पांच पेनल्टी शूटआउट में एक भी नहीं हारा है। 

Created On :   20 Dec 2018 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story