पंचायत सचिव के घर पर लोकायुक्त का छापा, एक करोड़ से अधिक संपत्ति  मिली

Eow raid on panchayat secretary house found more than 10 crore
पंचायत सचिव के घर पर लोकायुक्त का छापा, एक करोड़ से अधिक संपत्ति  मिली
पंचायत सचिव के घर पर लोकायुक्त का छापा, एक करोड़ से अधिक संपत्ति  मिली

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर/ गाडरवारा। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो जबलपुर  की टीम ने पंचायत सचिव के घर ग्राम हीरापुर में छापा मारा। आय से अधिक संपत्ति के मामले की जांच के बाद अलसुबह 52 सदस्यीय टीम ने जनपद चीचली के ग्राम हीरापुर निवासी पंचायत सचिव भागचन्द्र कौरव के मकान सहित दो अन्य जगहों पर छापामार कार्यवाई की। सूत्रों के अनुसार लगभग एक करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। 

प्रकरण दर्ज

ईओडब्ल्यू की टीम ने जांच उपरांत आरोपी भागचंद कौरव, उसकी पत्नी श्रीमती दुर्गा बाई कौरव पुत्र संदीप कुमार कौरव के विरूद्ध भादंवि की धारा 109, 409, 420, 120 बी सहित भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13 (1)डी, 13 (1)ई, 13 (2)डी, एवं संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 7(सी), 13 (1)(ए), 13 (1)(बी), 13(2) के तहत प्रकरण दर्ज किया है।धोखाधड़ी व आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करते हुए आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है ।

मिले कामती जमीन के दस्तावेज

सूत्रों का कहना है कि घंटों चली इस जांच के दौरान 30 एकड़ जमीन के दस्तावेज बरामद किए हैं। इसमें एनटीपीसी के पास रायपुर मौजा में बेटे के नाम से करीब 50 लाख की 3 एकड़ जमीन खरीदने की बात सामने आई है। इसके अलावा विभिन्न बैंकों की पास बुक, 3 बाइक, एक चार पहिया वाहन, लगभग एक किलो सोने चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं। 

पंचायत भवन को भी सील किया

जांच टीम ने सचिव की वर्तमान पदस्थापना वाली पंचायत चोरबरहटा के भवन को भी सील किया है। जांच दल की सीनियर इंस्पेक्टर शशिकला मर्सकोले ने बताया कि विभागीय अनियमित्ता की शिकायत पर जांच में अपराध पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। टीम में निरीक्षक स्वर्णजीत धामी, उप निरीक्षक खान, गोविन्द एवं पुलिस बल शामिल था। बताया गया है कि पू्र्व संरपच कपिल लमानिया ने इस मामले में वर्ष 2012 में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की थी जिस पर जांच में आरोप सही पाए जाने पर टीम ने कार्रवाई की। 
 

Created On :   21 Jun 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story