एतिहाद एयरवेज करेगी जेट एयरवेज की मदद, 35 मिलियन डॉलर की हुई डील

etihad airways confirms 35 million dollar deal with jet airways for reshaping financial restructure
एतिहाद एयरवेज करेगी जेट एयरवेज की मदद, 35 मिलियन डॉलर की हुई डील
एतिहाद एयरवेज करेगी जेट एयरवेज की मदद, 35 मिलियन डॉलर की हुई डील
हाईलाइट
  • इस डील के तहत एतिहाद जेट एयरवेज को 35 मिलियन डॉलर देगा।
  • एतिहाद एयरवेज ने जेट एयरवेज के साथ एक डील किया है।
  • उम्मीद की जा रही है कि इस डील से जेट एयरवेज को काफी फायदा होगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूनाइटेड अरब अमीरात की एतिहाद एयरवेज ने जेट एयरवेज के साथ एक डील की है। इस डील के तहत एतिहाद, जेट एयरवेज को 35 मिलियन डॉलर देगा। रिपोर्ट के अनुसार एतिहाद ने जेट एयरवेज के साथ जेट फ्रीक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम शुरू किया है। उम्मीद की जा रही है कि इस डील से जेट एयरवेज को काफी फायदा होगा और वित्तीय संकट से उबरने में मदद मिलेगी। इस वक्त घाटे में चल रही है जेट एयरवेज इस रकम से कर्मचारियों की सैलरी भी चुका सकेगी।       

जेट एयरवेज ने एक स्टेटमेंट में कहा कि एतिहाद ने जेट के सामने एक प्रोपोजल रखा है। एतिहाद चाहती है कि वह जेट एयरवेज को फाइनेंशियल मदद करे और उसके बिजनेस को फिर से उठाने में मदद करे। इस प्लान के तहत एतिहाद एयरवेज जेट एयरवेज को जेट प्रीवीलेज के तहत परचेज से पहले 35 मिलियन की राशि देगी। 

एतिहाद एयरवेज का जेट एयरवेज में 24 प्रतिशत शेयर है। वहीं 2014 में जेट एयरवेज द्वारा शुरू किए गए जेट प्रीवीलेज प्रोग्राम में एतिहाद ने 150 मिलियन डॉलर खर्च कर 50.1 प्रतिशत स्टेक खरीदा था। जेट प्रीवीलेज जेट एयरवेज का लॉयल्टी प्रोग्राम है जिसके तहत वह रोजाना यात्रा करने वालों को मील के आधार पर डिस्काउंट देती है। 

बता दें कि जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड इस वक्त वित्तीय संकट से जूझ रही है। 2 जुलाई से 10 अगस्त के बीच इस एयरलाइन के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली थी। इस दौरान इस एयरलाइन का शेयर 12 प्रतिशत टूट कर 286.95 रुपए पर पहुंच गया था। यह जेट एयरवेज का एक साल का न्यूनतम स्तर था। इसके साथ ही एयरलाइन को फाइनेंशियल हेल्थ और कर्मचारियों के वेतन में भी कमी देखने को मिली है। 

Created On :   4 Oct 2018 7:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story