comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Europa league: चेल्सी-आर्सनल ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 15th, 2019 15:50 IST

4.1k
0
0
Europa league: चेल्सी-आर्सनल ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

News Highlights

  • चेल्सी ने राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग के मुकाबले में डायनमो कीव को 5-0 से हराया
  • आर्सनल ने राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग के मैच में रेन्नेस को 3-0 से मात दी


डिजिटल डेस्क, कीव (यूक्रेन)। इंग्लिश क्लब चेल्सी ने Europa League लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। चेल्सी ने गुरुवार रात को राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग के मुकाबले में डायनेमो कीव को 5-0 से हराया। इस जीत के साथ ही चेल्सी ने यूक्रेन के क्लब को 8-0 अंकों के साथ पिछे छोड़ते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। चेल्सी की इस जीत में फ्रेंच स्ट्राइकर ओलिवियर गिरौद ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में चेल्सी के लिए हैट्रिक लगाई। इस मैच से पहले चेल्सी ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए पहले लेग के मैच में कीव को 3-0 से हराया था। 

कीव के घरेलू मैदान पर खेले गए दूसरे लेग के मुकाबले में चेल्सी ने शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा। मैच के 5वें मिनट में गिरौद ने चेल्सी के लिए पहला गोल दागा और स्कोर 1-0 कर दिया। पहला हाफ खत्म होने से पहले 33वें मिनट में गिरौद ने अपना दूसरा गोल करते हुए चेल्सी की बढ़त को दोगुना कर दिया। इंजुरी टाइम में विंग-बैक मार्कस अलोंसो ने चेल्सी के लिए तीसरा गोल किया और 3-0 से आगे कर दिया।  

दूसरे हाफ में भी चेल्सी ने दबदबा बनाए रखा। मैच के 59वें मिनट में गिरौद ने अपना तीसरा और टीम के लिए चौथा गोल दागते हुए हैट्रिक पूरी की और टीम का स्कोर 4-0 पहुंचा दिया। इसके बाद भी चेल्सी ने आक्रमण जारी रखा। 78वें मिनट में केलम हडसन-ओदोई ने चेल्सी के लिए गोल दागा और स्कोर 5-0 कर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

वहीं टूर्नामेंट के अन्य मुकाबले में आर्सनल ने राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग के मैच में रेन्नेस को 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पहले लेग के मुकाबले में फ्रेंच क्लब ने 3-1 से जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे लेग में अपने घरेलू मैदान पर एकतरफा जीत दर्ज करते हुए आर्सनल ने 4-3 के कुल योग के साथ टूर्नामेंट के अगले दौर में अपना स्थान सुनिश्चित किया। इस मैच में मेजबान टीम के लिए स्ट्राइकर पियरे-एमरिक आउबामायांग ने दो महत्वपूर्ण गोल दागे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download