त्रिपुरा जीत पर भावुक हुए पीएम मोदी, मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए रखा मौन

Even Vaastu Shastra Says Northeast Is Important, Says PM Modi
त्रिपुरा जीत पर भावुक हुए पीएम मोदी, मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए रखा मौन
त्रिपुरा जीत पर भावुक हुए पीएम मोदी, मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए रखा मौन

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। त्रिपुरा में बीजेपी की धमाकेदार जीत और नागालैंड-मेघालय से आए सकारात्मक नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम ने इन नतीजों का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया। वहीं उन्होंने कहा, भय और भ्रम इन दो शस्त्रों को लेकर माओवादी विचारधारा वालों ने जो जुल्म किये थे, त्रिपुरा की जनता ने उस चोट का जवाब वोट से दिया है। पीएम मोदी ने मारे गए कार्यकर्ताओं को "शहीद" कहा और उनकी याद में 2 मिनट का मौन रखा। इस दौरान सभी कार्यकर्ता खड़े होकर मौन रहे।

 



सूरज उगता है तो केसरिया होता है
भाजपा के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन पर नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। दिल्ली में पार्टी दफ्तर में उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा नॉर्थ-ईस्ट के सभी मतदाताओं का आभार प्रकट करता हूं। आज मुझे इस बात कि खुशी है कि देश का नॉर्थ-ईस्ट विकास की यात्रा का नेतृत्व करने आ गया है। सूरज जब डूबता है तो लाल रंग का होता है और जब उदय होता है तो केसरिया रंग का होता है। मोदी ने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट के लोगों को लगता है कि दिल्ली उनसे दूर है लेकिन हमने यह स्थिति पैदा की कि दिल्ली आज खुद चलकर नॉर्थ-ईस्ट के दरवाजे पर आ गई है।

चोट का जवाब वोट से दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं के खून की एक भी बूंद बेकार नहीं जाएगी। बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं ने "शहादत" दी है। पीएम ने कहा कि राजनीतिक विचारधारा के कारण कई कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया है। भय और भ्रम, इन दो शस्त्रों को ले करके माओवादी विचारों और लेफ्टिस्ट पार्टियों ने जुल्म किए हैं। पीएम ने कहा कि यह लोकतंत्र की ताकत है कि गरीब और अनपढ़ मतदाता ने भी इस चोट का जवाब वोट से दिया है।

वास्तु शास्‍त्र के हिसाब से भी नॉर्थ-ईस्ट काफी महत्वपूर्ण
पीएम मोदी ने कहा कि एक बात मैं अब जो बात कहने वाला हूं वह मैंने सुना है, उसमें मेरा कोई ज्ञान नहीं है। पीएम ने कहा कि वास्तु शास्त्र विशेषज्ञों का मानना है कि इमारत की रचना जब होती है तो उसमें जो नॉर्थ ईस्ट का कोना होता है उसे सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। इसलिए निर्माण के समय इस बात का पूरा ध्यान रखा जाता है। अब नॉर्थ ईस्ट का कोना भी मजबूत हो गया है और मुझे इस बात की खुशी है। जब नार्थ-ईस्ट ठीक होगा तो सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा।

पद तो बढ़ गया है, पर कद घट गया
पीएम ने कहा कि त्रिपुरा की टीम सबसे छोटी आयु की टीम है। हमारे कुछ उम्मीदवार तो ऐसे थे कि डर लग रहा था कि 25 की आयु तक पहुंचे न हो। इसका डर था कि कहीं इनकी उम्मीदवारी खत्म न हो जाए। देखने में इतने छोटे कार्यकर्ता थे जो लग रहा था कि अभी कॉलेज में ही गए थे। पीएम ने इस बीच कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस का पार्टी का कद इतना छोटा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इतनी कमजोर कभी नहीं थी, जितनी अब है। ऐसे नेता हैं, जिनका पद तो बढ़ गया है, पर कद घट गया है।

Created On :   3 March 2018 3:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story