comScore

SP से राज्यसभा सांसद रहे नीरज शेखर BJP में शामिल, पूर्व पीएम चंद्रशेखर के हैं बेटे


हाईलाइट

  • सपा से रह चुके हैं राज्यसभा सांसद
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात
  • सपा से चल रहे थे नाराज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे और उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के प्रसिद्ध समाजवादी नेता नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। नीरज लंबे समय से समाजवादी राजनीति करते आए हैं। इससे पहले वह समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। उन्होंने मंगलवार को भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद नीरज ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मुझे महसूस हो रहा था कि जहां में हूं, वहां आगे काम करवा पाना मेरे लिए मु्श्किल है। मुझे लगा की देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। आज पीएम से मुलाकात हुई है, अब राष्ट्र के निर्माण में मेरा भी योगदान होगा। बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद नीरज ने पीएम मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह का आभार जताया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और नीरज शेखर के बीच तनाव चल रहा था, नीरज ने अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से लोकसभा का टिकट मांगा था, लेकिन सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया, इस बात से वे नाराज चल रहे थे, उन्होंने सोमवार को ही राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। 

बलिया से 8 बार सांसद रहे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के निधन के बाद उपचुनाव हुआ था, जिसमें उनके बेटे नीरज ने जीत हासिल की थी, 2009 के चुनाव में भी नीरज जीतने में कामयाब हुए थे, लेकिन 2014 का चुनाव वह हार गए थे। लोकसभा चुनाव हारने के बाद सपा ने उन्हें 2014 में राज्यसभा भेज दिया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में नीरज बलिया से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन सपा ने पूर्व विधायक सनातन पांडेय को टिकट दिया।

कमेंट करें
ySe6B