comScore

आबकारी टीम ने पकड़ा कच्ची शराब का जखीरा,बाइक पर कर रहे थे तस्करी

February 20th, 2019 14:53 IST
आबकारी टीम ने पकड़ा कच्ची शराब का जखीरा,बाइक पर कर रहे थे तस्करी

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले में सक्रिय कच्ची शराब माफिया को जड़ से उखाड़ फेंकने और लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए जिला दंडाधिकारी डॉ. सत्येन्द्र सिंह ने आबकारी विभाग को हाई अलर्ट पर रखा है। वहीं सहायक आबकारी आयुक्त पीएल राकेश ने मैदानी अमले को सक्रिय कर रखा है। इसी कड़ी में नागौद सर्किल प्रभारी मीरा सिंह ने कई दिनों की सुरागरसी और सटीक मुखबिरी के दम पर मंगलवार रात को नागौद-उचेहरा मार्ग पर कंचनपुर के पास नाकाबंदी कर ली, तभी हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक पर 2 युवक आते दिखाई दिए, जिन्हें रोककर तलाशी ली गई तो सीट के बीच में बोरी के अंदर छिपाकर रखा जरीकेन मिला, जिसमें 65 लीटर शराब भरी थी। दोनों आरोपी पथरौंधा के सबसे बड़े शराब माफिया के गुर्गे हैं। इतनी बड़ी मात्रा में हाथ भट्टी शराब मिलने पर युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने नाम राज पयासी पुत्र बैजनाथ 27 वर्ष और रोहन सिंह पुत्र नारायण सिंह पासी निवासी पथरौंधा बताए। साथ ही सप्लायर और खरीददारों के नाम-पते भी उगल दिए। ये दोनों आरोपी पथरौंधा के सबसे बड़े शराब माफिया के गुर्गे बताए जाते हैं जो उचेहरा, नागौद समेत कई इलाकों में कच्ची शराब की सप्लाई करने में लिप्त हैं।
यहां भी दबिश
इससे पूर्व आबकारी टीम ने उचेहरा थाना क्षेत्र के आलमपुर में दबिश देकर लीलाबाई पति शिवप्रसाद के कब्जे से 75 किलो महुआ लाहन, उचेहरा निवासी सुरेन्द्र सिंह पुत्र तिलकराज से 17 पाव मसाला व 23 पाव प्लेन मदिरा बरामद की। वहीं पालनपुर निवासी सूरज सिंह पुत्र भान सिंह को भी अवैध शराब के साथ दबोच लिया।
ये रहे टीम में शामिल
कार्रवाई करने वाली टीम में उपनिरीक्षक सोनिया ठाकुर के साथ आरक्षक लोकेश प्रताप सिंह, शंकरदयाल ठाकुर, शंकरदयाल प्रजापति, कुंजलाल सिंह, अमित सिंह, बद्री पांडेय, दुलीचंद कुशवाहा, उमेश पांडेय, अनिल गौतम, श्यामलाल दाहिया कार्यवाही में शामिल रहे।

 

कमेंट करें
SOZqK