comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पर्यावरण को बचाने के लिए यहां बनेगा 150 फीट ऊंचा वॉक-वे, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 08th, 2017 12:56 IST

1.5k
0
0
पर्यावरण को बचाने के लिए यहां बनेगा 150 फीट ऊंचा वॉक-वे, देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, कोपनहेगन। जंगलाें को लगातार हो रहे नुकसान के चलते डेनमार्क के नाएस्टवेड में एक नई पहल की गई जिससे जंगल को नुकसान भी न पहुंचे और साथ ही साथ लोग प्राकृतिक सुंदरता का भी जमकर लुत्फ उठा सकें। इसके चलते डेनमार्क के जंगलों में 150 फीट ऊंचे वॉक-वे का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी कुल ऊंचाई लगभग 2000 फीट है। ये रोपवे कोपनहेगन के करीब बनाया जाएगा। 

अगले साल होगा बनकर तैयार

वॉक-वे अगले साल बनकर तैयार होगा और इसकी खास बात ये है कि ये रोप वे जंगल में गिरकर सूख चुके पेड़ाें से ही बनकर तैयार होगा। जमीन से 150 फीट ऊंचा बनने वाला ये वॉक-वे 2018 में लोगों के आकर्षण का एक बड़ा केंद्र बनने जा रहा है।

10 हजार लोग चल सकेगें एक साथ

आपको लग रहा होगा कि लकड़ी से बना ये वॉक-वे कमजोर हो सकता है लेकिन आप इसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इस पर 10 हजार लोग एक साथ चल सकते हैं और खूबसरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके साथ ही यहां एक 700 मीटर लंबा बोर्ड वॉक भी बनाया जा रहा है जो जंगल में पेड़ों से होकर गुजरेगा। इसे बनाने के लिए जो मटेरियल उपयोग किया गया है वो भी जंगल से ही लिया गया है मतलब सूख चुके पेड़ , ताकि इससे जंगल को हानि भी ना हो आैर लोगों को पसंद भी आए।

बेहरीन डिजाइन 

इस टाॅवर का डिजाइन बेहद आकर्षक है ये गोल घूमता हुआ बनेगा और उस पर गोल जाते हुए लोग हर फ्लोर पर प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेंगे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर