comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जबलपुर में राहुल के रोड शो में हुए धमाके की जांच कराएगी मोदी सरकार 

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 09th, 2018 11:01 IST

6.5k
3
0
जबलपुर में राहुल के रोड शो में हुए धमाके की जांच कराएगी मोदी सरकार 

News Highlights

  • राहुल गांधी के रोड शो में हुए धमाके की जांच कराएगी सरकार
  • जबलपुर में राहुल गांधी के रोड शो में हुआ था धमाका
  • राहुल के साथ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में 27 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। प्रदेश में भाजपा कांग्रेस के आला नेता सक्रिय हो गए हैं। भोपाल के बाद 6 सितंबर को राहुल गांधी ने जबलपुर में जबरदस्त रोड शो किया। रोड शो के दौरान राहुल गांधी से कुछ फीट की दूरी पर धमाका हुआ। इस दौरान राहुल गांधी के साथ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। सरकार ने इस धमाके को वीवीआईपी की सुरक्षा में बड़ी चूक मानते हुए घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

गृह मंत्रालय करेगा जांच
गृह मंत्रालय द्वारा जबलपुर में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान हुई इस घटना की जांच की जाएगी। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि यह जांच की जायेगी कि यह घटना कैसे घटित हुई और इसके पीछे कौन है। गनीमत यह रही कि घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ।

ऐसे हुआ हादसा
मध्यप्रदेश के जबलपुर में रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कुछ कार्यकर्ता आरती करना चाहते थे। कांग्रेस अध्यक्ष के काफिले ने जैसे ही शास्त्री ब्रिज पार किया कार्यकर्ता राहुल गांधी की बस की तरफ आरती की थाली लेकर बढ़ने लगे। थाली में दीपक जल रहा था, जिसके नजदीक गुब्बारे आ गए और आग पकड़ ली। आग लगते ही गुब्बारे फट गए, जिससे तेज धमाका हुआ। खुद से कुछ ही दूरी पर हुए धमाके से राहुल गांधी चौंक गए। हांलाकि हादसे में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है।

नर्मदा की शरण में राहुल 
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने ग्वारीघाट पर नर्मदा पूजा भी की, उनके साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'हम चाहते हैं कि आपके शहर में बिकने वाले सामान में  मेड इन जबलपुर, मेड इन मध्यप्रदेश लिखा हो और प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिले। ये काम सिर्फ कांग्रेस पार्टी कर सकती है। हम हरित क्रांति लाए, सफेद क्रांति, टेलीफोन और कम्प्यूटर भी कांग्रेस लेकर आई।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर