शहडोल की सीमा पर भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त- दो आरोपी गिरफ्तार

Explosive seized on the border of the district  two accused arrested
शहडोल की सीमा पर भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त- दो आरोपी गिरफ्तार
शहडोल की सीमा पर भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त- दो आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क शहडोल। सतना होकर जिले की सीमा में प्रवेश करते समय पुलिस ने एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। देवलोंद पुलिस ने सतना जिले की सीमा से लगे सोन पुल के पास चेकिंग के दौरान बिना नंबर की स्कार्पियो वाहन से 250 किलो जिलेटिन विस्फोटक तथा 14 सौ नग डेटानेटर जब्त किया है। जब्त विस्फोटक की बाजार में कीमत करीब 11 लाख रुपए है। वाहन में सवार दो युवकों से 1.20 लाख रुपये नगद भी बरामद किए गए। पुलिस ने रीवा निवासी दीपनारायण पाण्डेय तथा मिलिंद तिवारी को गिरफ़्तार किया है। आरोपियों पर विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। देवलोंद थाना प्रभारी अभिमन्यु ने बताया कि विस्फोटक रीवा से लाया जाकर जयसिंहनगर के अमझोर स्थित क्र्रेशर में ले जाया जा रहा था। वाहन में न तो नंबर था और न ही विस्फोटक के संबंध में कोई दस्तावेज प्राप्त हुये। उन्होंने बताया आरोपियों से पूछताछ की गई। जो उस के्रशर का नाम नहीं बता पाये जहां ले जाना बता रहे हैं। इसकी पड़ताल की जा रही है।
हाइवा की ठोकर से गिरा विद्युत पोल, सप्लाई ठप-  ब्यौहारी नगर में रविवार की दोपहर उस समय बड़ा हादसा टल गया जब तेज रफ्तार हाइवा वाहन की ठोकर से लोहे का बिजली का खंभा टूट गया। तार टूटकर नीचे आ गिरे, इलाका कंरट की चपेट में आते आते बचा। ठोकर मारने के बाद हाइवा भाग निकला।
जानकारी के अनुसार रेत से भरा एक हाइवा शहडोल की ओर से रीवा की तरफ जा रहा था। रीवा-शहडोल राज मार्ग में ब्यौहारी नगर के न्यू मार्केट एरिया में दोपहर 2 बजे तेज रफ्तार से बिजली के पोल को ठोकर मार दिया। पोल टेढ़ा होकर जमीन तक आ गया। हाई टेंशन व सप्लाई लाइन वाले पोल के तार टूटकर नीचे जा गिरे। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। पोल के टेढ़ा होने तथा तार के सड़क पर गिरे होने से सड़क से आवागमन बंद हो गया। करीब एक घंटे तक राज मार्ग पर जाम लगा रहा। वह तो गनीमत रही कि कोई करंट की चपेट में नहीं आ पाया। बिजली विभाग को सूचना दी गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची। चालू लाइन को काटकर अलग किया। काफी देर बाद यातायात चालू हो सका। बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा मरम्मत का कार्य कराया जा रहा था। देर शाम तक आधे बाजार में बिजली सप्लाई पूरी तरह बंद रही। इस बीच पुलिस ठोकर मारने वाले वाहन की तलाश कर रही है।
आए दिन होते हादसे
ब्यौहारी के नगर के बीच बाजार से होकर भारी वाहनों खासकर रेत से भरे वाहन बड़े तादात में गुजरते हैं। रेत से भरे वाहन ट्रक, हाइवा, मिनी डंपर की रफ्तार बहुत ज्यादा होती है। बाजार होने के कारण वाहनों तथा लोगों की भीड़ रहती है, जिससे आये दिन हादसे होते रहते हैं। कई बार मौत तक हो चुकी है। लेकिन प्रशासन की ओर से रफ्तार पर अंकुश लगाने कोई प्रयास नहीं किये जा रहे हैं।

Created On :   16 April 2018 8:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story