स्कूल-महाविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाएं - गजभिये

Extend the last date for admission in schools and colleges- Gajbhiye
स्कूल-महाविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाएं - गजभिये
स्कूल-महाविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाएं - गजभिये

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य में अनेक जगहों पर अतिवृष्टि हुई है। अतिवृष्टि के कारण अनेक विद्यार्थियों का नुकसान हुआ है। वे प्रवेश से वंचित रह गए हैं। राज्य के सभी कनिष्ठ व उच्च माध्यमिक महाविद्यालय सिहत शालाओं में विद्यार्थियों की प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर उन्हें प्रवेश देने की मांग विधान परिषद में राकांपा नेता प्रकाश गजभिये ने की। 

आधे से ज्यादा प्रवेश प्रक्रिया हो चुकी है
विधान परिषद सभागृह में महाराष्ट्र अनुसूचित जाति, जनजाति, विमुक्त जाति, भटक्या जनजाति, अन्य पिछड़ावर्ग व विशेष पिछड़ावर्ग विधेयक 2018 पर वे बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि राज्य में आधे से ज्यादा प्रवेश प्रक्रिया हो चुकी है। राज्य के एससी, एसट, ओबीसी, वीजेएनटी के विद्यार्थी कास्ट वैलिडिटी नहीं मिलने से प्रवेश से वंचित हैं। सरकार को व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए कास्ट वैलिडिटी की अवधि बढ़ाने की जरूरत है। श्री गजभिये ने कहा कि यह बिल लाते समय 90 प्रतिशत प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।

भाजपा सरकार ने सिर्फ व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए यह बिल लाया है। आर्ट, साइन्स, कामर्स और अन्य कोर्सेस के लिए ही नहीं, बल्कि सभी कोर्सेस के लिए ये बिल लाना चाहिए, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। सरकार ने अस्थायी रूप में यह बिल लाया है। कायम रूप विधेयक मंजूरी के लिए लाने की मांग गजभिये ने की। 

 

Created On :   17 July 2018 12:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story