68 लाख लोगों की निजी तस्वीरें खतरे में डालकर फेसबुक ने मांगी माफी

Facebook apologize for threatening private photos of 68 million people
68 लाख लोगों की निजी तस्वीरें खतरे में डालकर फेसबुक ने मांगी माफी
68 लाख लोगों की निजी तस्वीरें खतरे में डालकर फेसबुक ने मांगी माफी
हाईलाइट
  • 12 दिनों के लिए एप्स को मिल गया था एक्सेस
  • नोटिफिकेशन भेजकर अलर्ट करेगा फेसबुक
  • फेसबुक ने प्रकट किया खेद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने उस बग (सॉफ्टवेयर की गलती) के लिए माफी मांगी है, जिससे 68 लाख लोगों की निजी तस्वीरें खतरे में आ गईं थीं। ये सब एक बग के कारण हुआ था, जिससे यूजर्स की ऐसी तस्वीरें सामने आ सकती थीं, जिन्हें उन्होंने कभी फेसबुक पर अपलोड ही नहीं किया।

बग के कारण थर्ड पार्टी एप्लीकेशन्स के जरिए 12 दिनों में 68 लाख लोगों के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। बग के कारण 1500 ऐप्स को 12 दिनों के लिए यूजर्स की निजी तस्वीरों का एक्सेस मिल गया था। फेसबुक के मुताबिक कंपनी से ये चूक 13 सितंबर से 25 सितंबर के बीच हुई है। फेसबुक ने इस मामले में खेद भी प्रकट किया है। 


फेसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर टॉमर बार ने कहा कि जब कोई यूजर किसी एप को फेसबुक पर अपने फोटो तक पहुंचने की अनुमति दे देता है तो ऐसे एप्स को लोगों की टाइमलाइन पर अपलोड फोटो तक पहुंचने की अनुमति दे दी जाती है। इस केस में भी ऐसा ही हुआ, बग ने डेवलपर्स को ऐसे फोटोज तक पहुंचने की अनुमति दे दी, जिन्हें लोगों ने फेसबुक स्टोरीज पर साझा किया है।


बार ने कहा कि हाल ही में आए बग के कारण जिन यूजर्स की फोटो प्रभावित हुई हैं, उन्हें फेसबुक की तरफ से नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। अलर्ट देकर यूजर को एक लिंक पर ले जाया जाए, जिससे वह इसकी जांच कर सकता है कि कोई एप उनकी  प्राइवेट फोटो को एक्सेस तो नहीं कर रहा।
 

Created On :   15 Dec 2018 5:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story