जकरबर्ग बोले- फेसबुक से इस्तीफा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता

facebook ceo mark zuckerberg says he will not step down as companys chairman
जकरबर्ग बोले- फेसबुक से इस्तीफा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता
जकरबर्ग बोले- फेसबुक से इस्तीफा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता
हाईलाइट
  • निवेशकों ने जकरबर्ग से इस्तीफे की मांग की थी।
  • जकरबर्ग ने मंगलवार को कहा कि वह चेयरमैन पद से इस्तीफा नहीं देंगे।
  • फेसबुक के CEO और चेयरमैन मार्क जकरबर्ग ने बड़ा बयान दिया है।

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। डाटा ब्रिच और प्राइवेसी हैक जैसे कई मामलों में घिरी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के CEO और चेयरमैन मार्क जकरबर्ग ने बड़ा बयान दिया है। जकरबर्ग ने मंगलवार को कहा कि वह चेयरमैन पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि इसका कोई सवाल ही नहीं उठता। बता दें कि पिछले कुछ समय से फेसबुक के निवेशकों ने जकरबर्ग पर आरोप लगाया था कि कुछ हाई प्रोफाइल स्कैंडल्स पर उन्होंने सही तरह से काम नहीं किया है। निवेशकों ने जकरबर्ग से इस्तीफे की मांग की थी।

फेसबुक के चेयरमैन ने इस दौरान कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) शेरिल सैंडबर्ग का भी बचाव किया। जकरबर्ग ने शेरिल के लिए तारीफों का पुल बांधते हुए कहा कि शेरिल इस कंपनी का अहम हिस्सा हैं और फेसबुक में उनका बड़ा रोल है। जकरबर्ग ने कहा, "वह फेसबुक के लिए अपनी जी जान से काम रही हैं और हमारे जितने भी प्रॉब्लम हैं उसको सुधारने का प्रयास कर रही हैं। वह पिछले दस साल से इस कंपनी से जुड़ी हुई हैं और मुझे उनके काम पर गर्व है। मैं आशा करता हूं कि हम आगे भी कई दशकों तक इसी तरह काम करते रहें।"

बता दें कि फेसबुक पिछले कई महीनों से हैकरों की नजर में रहा है। पिछले महीने आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 12 करोड़ FB यूजर्स का डाटा चोरी किया गया और इसे इंटरनेट पर सेल के लिए भी रखा गया। इनमें से 81 हजार यूजर्स के प्राइवेट डेटा और मैसेजस को इंटरनेट पर पोस्ट भी किया गया था। इनमें यूजर्स के मैसेज के साथ उसके फोटोज भी शामिल थे। वहीं कंपनी के निवेशकों ने आरोप लगाया था कि 2016 में अमेरिकी चुनाव में रूस द्वारा किए गए दखल और कैंब्रिज एनालिटिका डाटा लीक जैसे मामले पर फेसबुक ने सही से काम नहीं किया। आलोचना को दबाने के लिए फेसबुक द्वारा अपनाए जा रहे हथकंडों के खिलाफ निवेशकों ने जकरबर्ग से चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की थी।

Created On :   21 Nov 2018 12:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story